MP Weather: भारी बारिश-ओलावृष्टि ने मचाई आफत, कश्मीर सा हुआ MP की सड़कों का नजारा, इन जिलों में रेड अलर्ट!

एमपी तक

20 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 20 2024 8:20 AM)

मध्य प्रदेश में लगातार रंग बदल रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी अनूपपुर-डिंडोरी समेत कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. रेड अलर्ट जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश में बारिश-ओलावृष्टि

mp weather

follow google news

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में लगातार रंग बदल रहा है. प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला जारी है. मंगलवार को कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई. ओलावृष्टि की वजह से सड़कों पर सफेद चादर बिछ गई. मौसम विभाग ने बुधवार को भी अनूपपुर-डिंडोरी समेत कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. कई जगहों पर रेड अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें...

ओलावृष्टि के कारण अमरकंटक जाने वाले रास्ते पर सफेद चादर बिछ गई, जिससे नजारा कश्मीर की तरह हो गया. मध्य प्रदेश का नजारा ऐसा लग रहा था मानो किसी पहाड़ी इलाके में बर्फबारी हुई हो. इस दौरान मार्ग से गुजर रहे कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया.

बारिश-ओलावृष्टि ने बढ़ाई टेंशन

मंगलवार को नर्मदापुरम, रीवा, जबलपुर, शहडोल और भोपाल संभाग के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, डिंडोरी और मंडला समेत कई जिलों में बड़े-बड़े ओले गिरे. ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसानों की टेंशन बढ़ गई है.

इन जगहों पर रेड अलर्ट!

मौसम विभाग ने अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला और बालाघाट जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुमान के मुताबिक इन जगहों पर 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, साथ ही तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. 

इन जिलों में ओलावृष्टि और बारिश

सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, जबलपुर और सिवनी जिलों में 40-50 KM प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ मध्यम बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं सीधी, कटनी, नरसिंहपुर और बैतूल जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. नर्मदापुरम, रीवा, मऊगंज, सतना, छिंदवाड़ा, मैहर और पांढुर्ना जिलों में भी बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. 

    follow google newsfollow whatsapp