शाहरूख की पठान मूवी के विरोध पर बोले कमलनाथ, “दिल जोड़ने के बारे में सोचें लोग”

एमपी तक

• 08:44 AM • 25 Jan 2023

MP NEWS: शाहरूख खान की फिल्म पठान बुधवार को मध्यप्रदेश के विभिन्न सिनेमाघरों में रिलीज हुई. लेकिन उसके रिलीज होने के साथ ही फिल्म का विरोध भी शुरू हो गया. मध्यप्रदेश के ज्यादातर शहरों में सुबह 9 बजे के शो हिंदू संगठनों के विरोध के चलते कैंसिल करना पड़े. वहीं अब फिल्म पठान के विरोध […]

mp news mp political news shahrukh khan movie pathan Kamal Nath mp congress Movie Pathan Controversy

mp news mp political news shahrukh khan movie pathan Kamal Nath mp congress Movie Pathan Controversy

follow google news

MP NEWS: शाहरूख खान की फिल्म पठान बुधवार को मध्यप्रदेश के विभिन्न सिनेमाघरों में रिलीज हुई. लेकिन उसके रिलीज होने के साथ ही फिल्म का विरोध भी शुरू हो गया. मध्यप्रदेश के ज्यादातर शहरों में सुबह 9 बजे के शो हिंदू संगठनों के विरोध के चलते कैंसिल करना पड़े. वहीं अब फिल्म पठान के विरोध को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का बयान भी सामने आया है. उन्होंने लोगों से दिल जोड़ने के बारे में सोचने की अपील की है.

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ बुधवार को हरदा में थे. मीडिया ने जब उनसे शाहरूख खान की फिल्म पठान को लेकर सवाल पूछे तो कमलनाथ बोले ” देखिए, भारत एक स्वतंत्र देश है. यहां पर अगर लोगों की भावनाएं किसी वजह से आहत होंगी या उनको ठेस पहुंचेगी तो फिर लोग अपना फैसला करने के लिए स्वतंत्र हैं. लेकिन सिर्फ विरोध करने से कुछ नहीं होगा, हमें अपनी सोच को बदलने की जरूरत है. पूरी दुनिया में भारत जैसा विविधता वाला दूसरा अन्य कोई देश नहीं है. भारत में विभिन्न धर्म, विभिन्न जाति, विभिन्न परंपराएं, विभिन्न भाषाएं, विभिन्न संस्कृति हैं, ऐसा दुनिया के किसी अन्य देश में देखने को नहीं मिलता है. ऐसे में लोगों को भारत की संस्कृति के बारे में सोचना चाहिए. दिल जोड़ने के संबंध में सोचना चाहिए. “

लगातार हो रहा है पठान मूवी का विरोध
मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, सतना आदि कई जिलों में लगातार शााहरूख खान की मूवी का विरोध हो रहा है. बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद आदि हिंदू संगठनों ने विरोध की कमान संभाली हुई है. मध्यप्रदेश के अधिकतर शहरों में थिएटर में पठान को रिलीज होने से रोका जा रहा है. पुलिस लॉ एंड ऑर्डर के नाम पर भारी बल के साथ मौजूद तो है लेकिन वह विरोध कर रहे हिंदू संगठनों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले रही है.

इस बीच जबलपुर में पठान मूवी हो गई रिलीज
पठान मूवी को लेकर पूरे देश भर में विरोध और बयानबाजी देखने को मिल रही है. लेकिन जबलपुर में ऐसा कोई भी विरोध फिलहाल देखने को नहीं मिल रहा है. जबलपुर के सिनेमाघरों में शाहरूख खान के फैंस पोस्टर लेकर फिल्म देखने पहुंचे. हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर थिएटर के बाहर यहां भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात रखा गया है. शाहरुख के फैंस बोले “चार साल बाद शाहरुख खान बैक हुए हैं. आज भी उनका वो अंदाज बरकारार है”. दर्शकों का कहना है कि पूरी फिल्म में शाहरुख खान का एक्शन सीन देखते ही बन रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp