मध्य प्रदेश में चलेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, बुंदेलखंड के इस रूट पर दौड़ेगी ट्रेन, जानें पूरी डिटेल

एमपी तक

• 04:58 PM • 10 Mar 2024

12 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे. इसे बुंदेलखंड के लिहाज से काफी खास माना जा रहा है.

Vande Bharat Train

Vande Bharat Train

follow google news

Vande Bharat In MP: मध्य प्रदेश में एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत होने वाली है. नई वंदे भारत दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से खजुराहो के बीच चलेगी. 12 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे. इसे बुंदेलखंड के लिहाज से काफी खास माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें...

वंदे भारत बुंदेलखंड में चलने वाली पहली हाईस्पीड ट्रेन होगी. नई वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से एमपी के खजुराहो के बीच चलेगी. ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, टीकमगढ़ और छतरपुर में इसका स्टॉपेज होगा. ये ट्रेन करीब 8.40 मिनट में खजुराहो से दिल्ली के बीच का सफर पूरा करेगी. 

सप्ताह में 6 दिन चलेगी

खजुराहो-हजरत निजामउद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस (22469) सप्ताह में 6 दिन चलेगी, यह सोमवार को नहीं चलेगी. ये ट्रेन खजुराहो से दोपहर 2:30 बजे रवाना होगी. सभी स्टॉपेज पर रुकते हुए रात 11:10 बजे दिल्ली के हजरत निजामउद्दीन पहुंचेगी.

टूरिस्ट्स के लिए फायदेमंद

खजुराहो-हजरत निजामउद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस (22469) मुख्य रूप से खजुराहो में पर्यटन के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. दरअसल, खजुराहो वर्ल्ड हेरिटेज साइट है, ऐसे में यहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट्स पहुंचते हैं. देशी-विदेशी टूरिस्ट्स के लिए अब खजुराहो पहुंचना काफी आसान हो जाएगा. दूसरा, पूरे बुंदेलखंड के लिए लिहाज से भी वंदे भारत की शुरुआत होना फायदेमंद साबित होगा.

एमपी में चौथी वंदे भारत 

मध्य प्रदेश में फिलहाल 3 वंदे भारत ट्रेने संचालित हो रही हैं, अब खजुराहो से चौथी वंदे भारत की शुरुआत की जाएगी. पहली वंदे भारत भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के बीच शुरू हुई थी. भोपाल से जबलपुर और भोपाल से इंदौर के बीच भी वंदे भारत संचालित की जाती है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp