कैंसर से पीड़ित अपने पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए बेटे ने किया यह अनोखा काम, जानें पूरा मामला

राजेश भाटिया

08 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 8 2023 6:45 AM)

MP NEWS: मध्यप्रदेश के बैतूल में इस समय एक अनोखी शादी की चर्चा है. दरअसल बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती एक पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए अस्पताल में बेटे का निकाह कराया गया. इस शादी में बाराती बना अस्पताल का स्टाफ और निकाह पूरा करने के बाद बेड पर लेटे […]

mptak
follow google news

MP NEWS: मध्यप्रदेश के बैतूल में इस समय एक अनोखी शादी की चर्चा है. दरअसल बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती एक पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए अस्पताल में बेटे का निकाह कराया गया. इस शादी में बाराती बना अस्पताल का स्टाफ और निकाह पूरा करने के बाद बेड पर लेटे पिता के सामने फोटो सेशन भी हुआ, ताकि पिता को शादी समारोह जैसी फीलिंग दिलाई जा सके. यह सब कुछ बैतूल के मुलताई क्षेत्र में मौजूद एक प्राइवेट हॉस्पीटल में हुआ.

यह भी पढ़ें...

बैतूल के मुलताई तहसील के प्रभात पट्टन निवासी 80 साल के बुजुर्ग मोइत उल्ला खान ब्लड कैंसर की बीमारी से पीड़ित है. उनकी हालत गंभीर है. इससे पहले उनका इलाज नागपुर में चल रहा था लेकिन हालत में सुधार नही होने पर परिजन उन्हें वापस मुलताई ले आए और एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

Good News: इंदौर से हज की फ्लाइट दोबारा शुरू, जानें किस वजह से आ रही थी परेशानी?

यहां पर पिता ने अपने बेटे अयूब खान से इच्छा जाहिर की, कि उनके पास ज्यादा वक्त नहीं है, वह अपने सामने बेटे को दुल्हे के रूप में देखना चाहते हैं और दुल्हन को आर्शीवाद देने की इच्छा रखते हैं. पिता की हालत ऐसी नहीं थी कि उनको घर पर ले जाया जा सके. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने निकाह की सारी व्यवस्थाएं अस्पताल में ही की. काजी को बुलाकर निकाह पढ़वाया गया और पूरी प्रक्रिया कराके पिता के सामने दुल्हा और दुल्हन को लाकर खड़ा किया गया. यह देख पिता की आंखों से आंसू छलक आए और उन्होंने नव दंपत्ति को खूब दुआएं दीं.

अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि मानवीय आधार पर लिया निर्णय
निजी अस्पताल के संचालक डॉ अंकुश भार्गव ने बताया कि ‘मोइत उल्ला खान ब्लड कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं और उनकी हालत अब बेहद गंभीर है. उनके पास ज्यादा समय नहीं है. चूंकि उनकी इच्छा थी कि वे अपने बेटे को दूल्हे के रूप में देखना चाहते हैं और इसे उनकी अंतिम इच्छा समझकर पूरी करने की कोशिश की जाए तो उनके बेटे ने अस्पताल प्रबंधन से इस संबंध में गुजारिश की. इसके बाद हम लोगों ने मानवीय आधार पर यह निर्णय लिया कि अस्पताल में ही उनके बेटे का निकाह कराने की व्यवस्था की जाएगी’.

शादी की बात पहले से चल रही थी, परिस्थितिवश अस्पताल में कराया निकाह
परिजनों ने पहले से ही युवती देख रखी थी. जिससे शादी की बात परिजनों ने फाइनल कर ली थी. लेकिन अयूब खान के  पिता की इच्छा का सम्मान करते हुए निकाह अस्पताल परिसर में कराया और उसके बाद उनके पिता के सामने दूल्हा और दुल्हन का फोटो सेशन भी कराया गया. इस दौरान बाराती के रूप में नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर भी मौजूद थे.

    follow google newsfollow whatsapp