बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री के नाम पर बिहार में मचा हंगामा, शुरू हुई ‘राजनीतिक महाभारत’

एमपी तक

16 May 2023 (अपडेटेड: May 16 2023 3:49 PM)

Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस वक्त बिहार की राजधानी पटना में हैं और वहां के नौबतपुर इलाके में हनुमान कथा करने पहुंचे हैं. लेकिन बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के नाम पर जबरदस्त राजनीतिक संग्राम छिड़ा हुआ है. मंगलवार को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक बार फिर से हिंदू […]

Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri Bihar News mp news

Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri Bihar News mp news

follow google news

Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस वक्त बिहार की राजधानी पटना में हैं और वहां के नौबतपुर इलाके में हनुमान कथा करने पहुंचे हैं. लेकिन बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के नाम पर जबरदस्त राजनीतिक संग्राम छिड़ा हुआ है. मंगलवार को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक बार फिर से हिंदू राष्ट्र का मुद्दा छेड़ दिया, जिसके बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी इस राजनीतिक महाभारत में कूद पड़े.

यह भी पढ़ें...

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जब बिहार की 13 करोड़ आबादी में से 5 करोड़ लोग घर के दरवाजे पर धर्म ध्वज लहरा देंगे और माथे पर तिलक लगाने लगेंगे तो उस दिन से देश में हिंदू राष्ट्र बनाने की शुरूआत हो जाएगी. हिंदू राष्ट्र बिहार से ही बनेगा. धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी को अपना धर्म मानने की आजादी है. कोई बाबा यदि पूजा-पाठ करते हैं तो वे करें, उसमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन वे देश की नीति तय नहीं कर सकते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बिहार आरजेडी के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी कहा कि धीरेंद्र शास्त्री जैसे लोग संविधान के खिलाफ बोलते हैं. ऐसे लोगों को वे देश का दुश्मन मानते हैं. जगदानंद सिंह ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री कोई बाबा नहीं बल्कि विघटनकारी इंसान हैं.

तेज प्रताप यादव बोले, मैं किसी बाबा को नहीं मानता
बिहार सरकार में मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि वे किसी बाबा को नहीं मानते. बिहार में राम राज्य नहीं बल्कि कृष्ण राज्य है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तेज प्रताप यादव के इस बयान की निंदा की है और उनको हिंदू धर्म का अपमान करने वाला बताया है. एक अन्य कांग्रेसी विधायक इरफान अंसारी धीरेंद्र शास्त्री को सभी धर्मों का सम्मान करने की नसीहत दे रहे हैं. कुल मिलाकर धीरेंद्र शास्त्री जब से बिहार पहुंचे हैं, वहां पर पक्ष और विपक्षी दलों के बीच जबरदस्त राजनीतिक संग्राम छिड़ा हुआ है. बिहार में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है और वे धीरेंद्र शास्त्री की आलोचना कर रहे हैं तो उनके बचाव में बिहार बीजेपी के सभी नेता मोर्चा संभाले हुए हैं, जिनमें केंद्रीय मंत्री तक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रमुख बोले- सुरक्षित नहीं हैं हिंदू; ये कानून बनाने की उठाई मांग

    follow google newsfollow whatsapp