रायसेन: ठेकेदार ने किया जानलेवा हमला, बिजली कंपनी के ऑफिस में घुसकर जेई के साथ की मारपीट

राजेश रजक

11 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 11 2023 10:03 AM)

Raisen News: रायसेन जिले के बाड़ी में विद्युत वितरण कम्पनी के जेई पर बिजली कंपनी के ठेकेदार द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है. जेई मनोज जायसवाल ने बिजली कंपनी के ठेकेदार चंद्रप्रकाश सेन और उसके साथियों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है. आरोपियों ने जेई के साथ गाली गलौज की, साथ ही […]

Raisen, Raisen News, electricity

Raisen, Raisen News, electricity

follow google news

Raisen News: रायसेन जिले के बाड़ी में विद्युत वितरण कम्पनी के जेई पर बिजली कंपनी के ठेकेदार द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है. जेई मनोज जायसवाल ने बिजली कंपनी के ठेकेदार चंद्रप्रकाश सेन और उसके साथियों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है. आरोपियों ने जेई के साथ गाली गलौज की, साथ ही रॉड और डंडे से पिटाई भी की. ऑफिस में जेई के साथ मौजूद बाबू ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस आने की खबर सुनकर आरोपी मौके से भाग गए.

यह भी पढ़ें...

चंद्रप्रकाश सेन ठेकेदार है, जो पोल गड़ाने और ट्रांसफॉर्मर का काम करता है. वह विभाग की अनुमति के बगैर किसानों के खेतों में ट्रांसफार्मर रखकर उनसे लाखों रुपये की वसूली कर बिजली चोरी करवा रहा था. जब जेई मनोज जयसवाल ने इस पर कार्रवाई की, तो ठेकेदार ने उन पर हमला कर दिया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा डालने सहित मारपीट का मामला भी दर्ज किया गया है. जेई ने मनोज जायसवाल आरोपियों के पास कट्टा रखने का आरोप भी लगाया है.

ये भी पढ़ें: भोपाल: पीएचक्यू में तैनात SI ने पहले पत्नी और 2 साल के मासूम बेटे का गला रेता, फिर ट्रेन से कटकर की सुसाइड

चेकिंग के दौरान पकड़ाए फर्जी ट्रांसफॉर्मर
बिजली की खपत और बिलों में अंतर ज्यादा होने पर जेई मनोज जायसवाल ने अपनी टीम के साथ चेकिंग की. कृषि की सिंचाई के लिए रखे ट्रांसफार्मरों में से कितने चालू और कितने बंद हैं इसकी जानकारी जुटाई. जांच में पता चला कि कुछ ट्रांसफॉर्मर विभाग में दर्ज हुए बिना ही चल रहे हैं. इसके बाद इस मामले की बारीकी से पड़ताल की गई. एक ट्रांसफार्मर उड़दमऊ में मिला उसे उतरवा कर ले आये. ठेकेदार इस कार्यवाई से तिलमिला गया.

साजिश के तहत किया हमला
जानकारी के मुताबिक कार्रवाई से गुस्साए ठेकेदार ने सुनियोजित ढंग से जायसवाल पर हमला किया. शुक्रवार की शाम करीब साढ़े सात बजे ठेकेदार चंद्रप्रकाश सेन अपने साथियों के साथ योजनाबद्ध तरीके से बिजली ऑफिस आया और उसने जयसवाल के पास बैठे लोगों को कट्टे दिखाकर बाहर कर दिया. इसके बाद मारपीट शुरु कर दी. आरोपियों ने मारते समय यह पूरा ध्यान रखा कि खून न निकले और न ही कोई हठ्ठी टूट पाए. आरोपी हमला करने के बाद निकल गए. पुलिस ने आईपीसी की धारा 186 के साथ ही कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

    follow google newsfollow whatsapp