भिंड में शादी की रस्मों के बीच फट गया गैस सिलेंडर, मुरैना में दिनदहाड़े युवक की 3 गोली मारकर हत्या

हेमंत शर्मा

• 01:06 PM • 20 Feb 2023

MP CRIME NEWS: मध्यप्रदेश के भिंड में शादी की रस्मों के बीच अचानक गैस सिलेंडर फट गया. सिलेंडर के फटते ही तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और आगजनी हुई. इसकी चपेट में आने से एक दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें 8 गंभीर बताए गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. […]

bhind cylinder blast Morena Crime News mp crime news Bhind News Morena News

bhind cylinder blast Morena Crime News mp crime news Bhind News Morena News

follow google news

MP CRIME NEWS: मध्यप्रदेश के भिंड में शादी की रस्मों के बीच अचानक गैस सिलेंडर फट गया. सिलेंडर के फटते ही तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और आगजनी हुई. इसकी चपेट में आने से एक दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें 8 गंभीर बताए गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मुरैना जिले में दिनदहाड़े एक युवक की कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ 3 गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह हत्या पुरानी रंजिश में की गई है.

यह भी पढ़ें...

भिंड के कचनाव कला गांव में स्थित अमर सिंह के बेटे की शादी की रस्में चल रही थी. 22 फरवरी को बारात जानी थी. इसलिए सोमवार को हल्दी और तेल की रस्म की जा रही थी. तभी अचानक गैस सिलेंडर फट गया और इस गैस सिलेंडर की चपेट में आने से एक दर्जन लोग झुलस हो गए.

सिलेंडर फटने के बाद शादी वाले घर में खुशियों की जगह चिंता का माहौल पसर गया. फोटो: हेमंत शर्मा

 

हादसा होने की वजह से मौके पर चीख-पुकार मच गई. गंभीर रूप से झुलसे हुए लोगों को उपचार के लिए तुरंत गोरमी के शासकीय अस्पताल ले जाया गया जहां से 8 गंभीर रूप से झुलसे लोगों को ग्वालियर रेफर कर दिया गया है. परिजनों ने बताया कि घर में खाना भी बन रहा था. इसी दौरान अचानक घर में मौजूद छोटे सिलेंडर ने आग पकड़ ली और इसके बाद सिलेंडर फट गया. गोरमी थाना पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

पुरानी रंजिश में हुई हत्या, परिजनों ने पुलिस पर लगाए लापरवाही के आरोप
मुरैना में पुरानी रंजिश के चलते गब्बर सिंह सिकरवार की 3 गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही और भेदभाव का आरोप लगाते हुए अपना गुस्सा भी जाहिर किया. घटना की जानकारी मिलते ही मुरैना एसपी परिजनों के पास पहुंचे और उन्हें समझाइश दी. यह पूरा घटनाक्रम मुरैना के पचेखा गांव का है. दरअसल मुरैना के कैलारस इलाके में स्थित पचेखा गांव में सोमवार को सुबह के समय यह वारदात हुई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि गब्बर सिंह की उसके पुराने दुश्मन गोपाल सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है.

मुरैना जिला अस्पताल में गम मनाते परिजनों को समझाने पहुंची पुलिस. फोटो: हेमंत शर्मा

 

हमलावर फरार, एसपी ने परिजनों को दिया ठोस कार्रवाई का भरोसा
गोली मारने के बाद हमलावर फरार हो गए. घायल गब्बर सिंह को तुरंत उपचार के लिए कैलारस अस्पताल लाया गया था लेकिन उसकी गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल मुरैना रेफर भी किया गया लेकिन जिला अस्पताल मुरैना में घायल गब्बर की मौत हो गई. इस मामले में मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनकी हमलावर परिवार से पुरानी रंजिश चली आ रही है. गब्बर के बड़े भाई की भी 2 साल पहले हत्या की गई थी.  इस मामले में हमलावर पक्ष के लोग जेल भी गए थे लेकिन जब वे जेल से बाहर आ गए तो मृतक गब्बर और उसके परिवार वालों को पुलिस सुरक्षा नहीं दी गई, जबकि परिवार ने पुलिस सुरक्षा के लिए आवेदन दिया था. मुरैना एसपी आशुतोष बागरी जिला अस्पताल मुरैना पहुंचे और उन्होंने मृतक के परिजनों को समझाकर शांत कराया. एसपी का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उस हिसाब से आरोपियों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी.

डिंडौरी में दिल दहला देने वाली वारदात, आदिवासी दंपती को चाकुओं से गोद डाला

    follow google newsfollow whatsapp