इंदौर: मुंबई के बिल्डर ने की लाखों की धोखाधड़ी, फ्लैट बेंचने के नाम पर ऐंठ ली मोटी रकम

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

25 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 25 2023 1:12 PM)

Indore News: इंदौर में प्रॉपर्टी के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. 4-5 लोगों ने आरोप लगाया है कि मुंबई के बिल्डर ने केसरबाग रोड पर बन रही नई बिल्डिंग में फ्लैट बेंचने के नाम पर फ्रॉड किया है. इस तरह से उसने करीब 60 लाख रुपये ऐंठ लिए. जब फ्लैट देने […]

Fraud, Indore, Madhya Pradesh, Indore News

Fraud, Indore, Madhya Pradesh, Indore News

follow google news

Indore News: इंदौर में प्रॉपर्टी के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. 4-5 लोगों ने आरोप लगाया है कि मुंबई के बिल्डर ने केसरबाग रोड पर बन रही नई बिल्डिंग में फ्लैट बेंचने के नाम पर फ्रॉड किया है. इस तरह से उसने करीब 60 लाख रुपये ऐंठ लिए. जब फ्लैट देने की बारी आई तो उसने फ्लैट खरीदने वालों से संपर्क तोड़ दिया और रुपये लौटाने से भी मना कर दिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें...

प्रॉपर्टी के नाम पर आये दिन धोखाधड़ी हो रही है. ताजा मामला इंदौर के अन्नपूर्णा नगर थाने का है. जहां राजेश शाह नामक मुंबई के एक बिल्डर के ऊपर 4-5 लोगों ने फ्लैट देने के नाम पर करीब 60 लाख रुपयों की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. आरोपी ने फ्लैट देने के नाम पर एडवांस रुपये जमा करवाए और फिर फ्लैट देने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: दतिया: दुल्हन की डोली बना हेलीकॉप्टर, स्वागत के लिए गांव में बना दिया हेलिपेड

420 का मुकदमा दर्ज

पुलिस ने आरोपी बिल्डर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है. इसमें लैंड मालिक को भी सहअपराधी बताते हुए अन्नपूर्णा थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम जांच के लिए मुंबई जाएगी. आपको बता दें कि इंदौर निवासी सुदर्शन जटाले समेत 4-5 लोगों ने राजेश शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

ऐन वक्त पर तोड़ दिया संपर्क

अन्नपूर्णा थाना प्रभारी गोपाल परमार ने बताया कि केसरबाग रोड इलाके में एक हाई राइज बिल्डिंग का निर्माण हो रहा था. बिल्डिंग का निर्माण मुंबई के रहने वाले बिल्डर रमेश शाह द्वारा किया जा रहा था. उसने पहले मल्टी का निर्माण किया और कई रहवासियों को झांसा देकर उनसे 60 लाख रुपये ऐंठ लिए. जितने भी रहवासियों द्वारा फ्लैट की बुकिंग की जा रही थी, वह बिल्डर के साथ लगातार संपर्क में थे. लेकिन ऐन वक्त पर आकर बिल्डर शाह ने उनसे फोन पर बात करना बंद कर दिया और रुपए लौटाने से इनकार कर दिया.

    follow google newsfollow whatsapp