MP में मिला अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का कनेक्शन, रातभर से जारी है NIA की ताबड़तोड़ कार्रवाई

धीरज शाह

27 May 2023 (अपडेटेड: May 27 2023 6:49 AM)

Jabalpur News: जबलपुर में देर रात शुरू हुई NIA और ATS की कार्रवाई अभी भी जारी है. इस कार्रवाई में लगातार कई चौंकाने वाले नाम सामने आ रहे हैं. टीम ने रात में ही हाईकोर्ट के वकील ए उस्मानी को हिरासत में लिया था. इसके बाद अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है […]

abu salim lawer, ATS, NIA, Crime News, Terror

abu salim lawer, ATS, NIA, Crime News, Terror

follow google news

Jabalpur News: जबलपुर में देर रात शुरू हुई NIA और ATS की कार्रवाई अभी भी जारी है. इस कार्रवाई में लगातार कई चौंकाने वाले नाम सामने आ रहे हैं. टीम ने रात में ही हाईकोर्ट के वकील ए उस्मानी को हिरासत में लिया था. इसके बाद अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि टीम ने अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के मामले में पैरवी करने वाले अधिवक्ता नईम खान को उसके घर से हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें...

जबलपुर में अचानक हुई NIA  की इस छापेमारी के बाद इसकी चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में दर्ज एक FIR  के कनेक्शन खंगालने टीम जबलपुर पहुंची थी. देर रात शुरू हुई ये कार्रवाई सुबह तक चली है. आपको बता दें ये कार्रवाई मुस्लिम बाहुल्य इलाके में की गई है. प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि टीम ने एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

अबू सलेम का वकील गिरफ्तार
कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के वकील को जबलपुर से गिरफ्तार किया गया है. अबू सलेम की पैरवी करने वाले अधिवक्ता नईम खान को एनआईए की टीम ने हिरासत में लिया गया है. उसे जबलपर के 503 नंबले फ्लैट से गिरफ्तार किया गया है. NIA की इस कार्रवाई से कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

हाईकोर्ट के वकील के घर NIA की रेड
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने देर रात जबलपुर के बड़ी घंटाघर, ओमती स्थित हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता ए उस्मानी के घर समेत आधा दर्जन स्थानों पर दबिश दी. दिल्ली और भोपाल से पहुंचे करीब एक दर्जन आईपीएस अफसर और 200 पुलिसकर्मियों की टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया. मेन रोड बंद कर दिया गया और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया. अधिवक्ता ए. उस्मानी के घर पर यह दबिश विदेशी हथियार और टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में अन्य शहरों में गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद दी गई.

कई जगह से हथियार हुए बरामद
NIA  की इस छापेमा कार्रवाई में कई जगह से हथियार बरामद किये गए हैं. इसके अलावा कई स्थानों पर आपत्तिजनक लिट्रेचर हुआ बरामद हुआ है. जिससे आशंका जताई जा रही है टेरर फ़ंडिंग और युवाओं को बरगलाने का भी एंगल सामने आ सकता है. फिलहाल टीम की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: NIA और ATS की छापेमार कार्रवाई, हाईकोर्ट के वकील समेत शहर के कई इलाकों में मारा छापा

    follow google newsfollow whatsapp