Jabalpur Lok Sabha Seat: सांसद प्रत्याशियों की नैया पार लगाने को पत्नियां कर रहीं धुंआधार प्रचार, क्या हैं मुद्दे?

धीरज शाह

12 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 12 2024 2:21 PM)

लोकसभा चुनाव में अब माहौल रोचक हो रहा है, भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक अपनी अपनी तरह के प्रचार कर अपने उम्मीदवारों को जीतने के लिए कोशिश कर रहे हैं.

जबलपुर में दिलचस्प हुआ चुनाव, पत्नियों ने संभाल लिया मोर्चा.

Jabalpur_loksabha_seat

follow google news

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश की सबसे हॉट सीट में शुमार जबलपुर लोकसभा में चुनाव अब रोचक हो गया है, भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक अपनी अपनी तरह के प्रचार कर अपने उम्मीदवारों को जीतने के लिए कोशिश कर रहे हैं. स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे और कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव की पत्नियां उनके लिए स्टार प्रचारक की भूमिका निभा रही हैं. पत्नियों ने धुआंधार प्रचार शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

भले ही लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच प्रचार की जंग तेज हो चली है, दोनों ही दलों के स्टार प्रचारक जनता के बीच रोड शो और आम सभाओं के जरिए पहुंचकर जनता से समर्थन मांग रहे हैं. लेकिन पारंपरिक तरीका तो घर-घर जाकर मतदाता से संवाद करने और वोट देने की अपील करने का ही है.

जबलपुर में आशीष दुबे और दिनेश यादव आमने-सामने

जबलपुर में बीजेपी के आशीष दुबे और कांग्रेस के दिनेश यादव अपने समर्थकों के साथ जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं. जनता के बीच पहुंचकर वोट देने की अपील करने वालों में सिर्फ प्रत्याशी और उनके समर्थक ही नहीं बल्कि उनकी अर्धांगनी भी शामिल हैं. पति के सुख-दुख में साथ देने वाली पत्नियों की दिनचर्या और जिम्मेदारियां भी बदल गई हैं, यही वजह है कि कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव की पत्नी ज्योति यादव और बेटी प्रियंका ने मैदान संभाल लिया है. 

दोनों उम्मीदवारों की पत्नियों ने संभाला मोर्चा

दोनों मां बेटी पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं के साथ बस्तियों में घूम रही हैं और दिनेश यादव को वोट देने की अपील कर रही हैं, जनसंपर्क के दौरान किसी मंझे हुए नेता की तरह भाभी जी भी मतदाताओं से संवाद करती हैं. कांग्रेस की सरकार बनने पर 1 लाख रुपए सालाना देने वादा कर रही हैं. इस दौरान जनता के बीच भाजपा सरकार पर बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे आरोप भी इनके द्वारा लगाए जा रहे हैं. 

क्या हैं इनके मुद्दे?

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आशीष दुबे के लिए उनकी पत्नी श्रद्धा दुबे भी पार्टी कार्यकर्ता और अपनी सहेलियों के साथ हर घर में महिलाओं के संपर्क कर मोदी जी के हाथ को मजबूत करने की बात कर रही है. राम मंदिर, धारा 370 जैसे कई मुद्दों को महिलाओं को बात कर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आशीष दुबे के लिए वोट मांग रही हैं. बहरहाल दोनों भाभी जी का यह प्रचार अभियान मतदाता पर कितना प्रभाव डालता है, यह तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा लेकिन प्रचार अपने चरम पर है.

    follow google newsfollow whatsapp