नरोत्तम मिश्रा ने फिर कर दिया बड़ा खेल, कांग्रेस, बसपा के नेताओं सहित इस पूर्व सांसद को ज्वॉइन करा दी बीजेपी

एमपी तक

28 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 28 2024 2:30 PM)

नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर से बड़ा खेल कर दिया है. नरोत्तम मिश्रा ने भिंड के पूर्व सांसद सहित मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रहे कांग्रेस और बसपा के नेताओं को बीजेपी में शामिल करा दिया है.

Narottam Mishra

Narottam Mishra

follow google news

Lok Sabha Elections 2024: प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की उपस्थिति में भिंड के पूर्व सांसद डॉ राम लखन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. पूर्व सांसद का इस तरह चुनाव से ऐन पहले बीजेपी में शामिल होने के पीछे बड़ा हाथ स्थानीय बीजेपी दिग्गज नरोत्तम मिश्रा का बताया जा रहा है. बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को ये जिम्मेदारी दी है कि वे कांग्रेस, सपा, बसपा सहित सभी विपक्षी दलों के नेताओं को भाजपा में शामिल कराएं. नरोत्तम मिश्रा इस समय इस काम को बखूबी निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

भिंड के पूर्व सांसद के साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने बीएसपी को भी झटका दिया है. BSP के स्टार प्रचारक रामलखन सिंह ,पाटन से पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी और खरगापुर से पूर्व विधायक अजय यादव ने ली BJP की सदस्यता ले ली है. CM मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष ने इन सभी को एक साथ बीजेपी की शॉल पहनाकर भाजपा में शामिल कराया.

नरोत्तम मिश्रा पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में दतिया सीट से चुनाव हार गए थे. लंबे समय से वे इस सीट पर जीत रहे थे और शिवराज सरकार में गृह मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो संभाल रहे थे. लेकिन दतिया की हार के बाद से नरोत्तम मिश्रा पार्टी में लगभग साइड लाइन नजर आ रहे थे. बीजेपी ने उनको लोकसभा का टिकट भी नहीं दिया, जबकि उनके ग्वालियर, भोपाल, मुरैना सीट से चुनाव लड़ने को लेकर नाम चल रहा था. लेकिन उनको किसी भी सीट से बीजेपी ने टिकट नहीं दिया.

लेकिन बीजेपी द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी से नरोत्तम मिश्रा फिर कर रहे वापसी

बीजेपी ने भले ही नरोत्तम मिश्रा को विधानसभा चुनाव की हार के बाद लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया हो लेकिन वे उनको विपक्षी पार्टियों में सेंध लगाने का काम दे चुके हैं. नरोत्तम मिश्रा इस काम में तेजी से जुटे हुए हैं. देशव्यापी स्तर पर बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं, सांसद-विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक को तोड़कर बीजेपी में शामिल करा रहे हैं, ताकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत को पूरी तरह से सुनिश्चित किया जा सके और बीजेपी व घटक दलों के 400 पार के आंकड़े को पाया जा सके. इसलिए मध्यप्रदेश में विपक्षी खेमे में सेंधमारी करने की जिम्मेदारी बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को सौंपी है.

    follow google newsfollow whatsapp