कांग्रेस में टूट का सिलसिला जारी, विदिशा से इस दिग्गज नेता ने पार्टी को कहा अलविदा

विवेक सिंह ठाकुर

26 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 26 2024 7:54 PM)

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने ही नेताओं की बगावत से परेशान हो चुकी है. आज फिर कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगने वाला है.

Shashank Bhargava

Shashank Bhargava

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने ही नेताओं की बगावत से परेशान हो चुकी है. लाख जतन के बाद भी हर दिन कोई न कोई पूर्व विधायक या पूर्व मंत्री कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह रहा है सूबे में चर्चा है कि आने वाले दिनों में और भी कई पूर्व विधायक कांग्रेस को अलविदा कह सकते हैं. इसी बीच आज शाम को विदिशा से पूर्व विधायक शशांक भार्गव बीजेपी  का दामन थाम लिया हैं.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की टिकट पर 4 बार चुनाव लड़ चुके शशांक भार्गव को 3 बार हार का मुंह देखना पड़ा था. भार्गव ने साल 2018 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक मुकेश टंडन को करीब 14 वोटों से चुनाव हराया था, इसके अलावा भार्गव पूर्व सीएम शिवराज के खिलाफ भी चुनाव लड़ चुके हैं. आपको बता दें विदिशा लोकसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार रहे शशांक भार्गव बीजेपी आज शाम को बीजेपी ज्वाइन कर ली है. 

भार्गव की बीजेपी में ज्वाइनिंग के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहें. 

भार्गव ने ढहाया था बीजेपी का 46 साल पुराना किला

बीजेपी की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली विदिशा विधानसभा सीट पर बीजेपी के मुकेश टंडन को 2018 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था,  इस सीट से कांग्रेस के शशांक भार्गव ने जीत हासिल की थी.  साल 1980 के बाद से ही यह सीट बीजेपी की मजबूत गढ़ मानी जाती है. यहां पर हुए अब तक चुनाव में कांग्रेस केवल दो बार ही जीत हासिल कर पाई है. आपको बता दें शशांक भार्गव विदिशा लोकसभा सीट से टिकट के दावेदारों में से एक थे. लेकिन ऐन वक्त पहले उनका बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. 

हजारों नेता कर चुके बीजेपी ज्वाइन

न्यू जाइनिंग अभियान के अंतर्गत बीजेपी ने पिछले करीब दो माह में हजारों कांग्रेस, बसपा, सपा नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया गया है. इनमें पूर्व सांसद, विधायक समेत विभिन्न पदों पर रहकर संगठनात्मक जिम्मेदारी निभाने वाले नेता शामिल हैं.  न्यू जाइनिंग कमेटी के प्रदेश संयोजक डॉ नरोत्तम मिश्रा हैं, उनके मुताबिक करीब 16 हजार से अधिक अन्य दलों के नेता बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं. 
 

    follow google newsfollow whatsapp