CM शिवराज ने ली मंत्रियों की बैठक, बोले हर जिले में निकालनी हैं विकास यात्रा

इज़हार हसन खान

• 07:13 AM • 18 Jan 2023

MP Political News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई. बैठक में सीएम ने मंत्रियों से कहा कि अब हम सभी जिलों में विकास यात्रा निकालेंगे. विकास यात्रा के दौरान हमारी सफल योजनाओं का प्रचार-प्रसार के साथ ही हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने शिविर भी लगाए जाएंगे. सीएम […]

mp political news CM Shivraj Singh Chouhan meeting assembly election 2023 in mp

mp political news CM Shivraj Singh Chouhan meeting assembly election 2023 in mp

follow google news

MP Political News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई. बैठक में सीएम ने मंत्रियों से कहा कि अब हम सभी जिलों में विकास यात्रा निकालेंगे. विकास यात्रा के दौरान हमारी सफल योजनाओं का प्रचार-प्रसार के साथ ही हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने शिविर भी लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

सीएम ने कहा कि हम संत रविदास जयंती यानी 5 फरवरी के दिन से ये विकास यात्राएं शुरू करेंगे. विकास यात्रा हर जिले में निकाली जाएगी. इसके लिए हर जिले के प्रभारी मंत्री और उन जिलों से आने वाले अन्य मंत्रीगण आपसी तालमेल से इन विकास यात्राओं का रोडमैप तैयार करेंगे. इसके लिए सभी मंत्री अपने-अपने जिलों के कलेक्टर और कमिश्नर के साथ मिलकर काम करेंगे. बैठक में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कलेक्टर और कमिश्नर भी जोड़े गए और उनको विकास यात्रा की तैयारी करने के निर्देश दिए गए. 

5 से 25 फरवरी तक निकाली जाएंगी विकास यात्रा

सीएम शिवराज ने सभी मंत्रियों से कहा कि हर जिले में विकास यात्रा 5 फरवरी से 25 फरवरी के बीच निकाली जाएंगी. इस दौरान मंत्री अपने-अपने जिलों में हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ देने के साथ ही उनसे चर्चा और संवाद भी करेंगे और सरकार की उपलब्धियों को बताएंगे. इस दौरान उनका फीडबैक भी लेंगे. विकास यात्रा निकालने से पहले जिले के प्रभारी मंत्री जिला मुख्यालय के अलावा ब्लॉक लेवल पर भी दो दिन पहले ही जाकर तैयारियों का जायजा लेंगे. विकास यात्रा के दौरान जो काम पूरे हुए हैं, उनका लोकार्पण करेंगे और जो शुरू करने हैं, उनका शिलान्यास किया जाएगा.

प्रधानमंत्री आवास अब पूरी तरह से एक रंग में दिखेंगे

बैठक के बाद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से कहा कि यात्रा हर जिले में निकाली जाएगी. हितग्राहियों को इस दौरान हितलाभ दिए जाएंगे. कलेक्टर और कमिश्नर मंत्रियों के साथ मिलकर इन यात्राओं की तैयारी करेंगे. वहीं अब प्रदेश में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास पूरी तरह से एक रंग में दिखाई देंगे.

    follow google newsfollow whatsapp