दीपक जोशी के आइकॉन हैं दिग्विजय, सालों पहले करना चाहते थे ये काम, खोल दिए कई राज

शकील खान

23 May 2023 (अपडेटेड: May 23 2023 4:56 AM)

दीपक जोशी के आइकॉन निकले दिग्विजय सिंह, खोला राज

Deepak Joshi meet with Digvijaya Singh, Politics news

Deepak Joshi meet with Digvijaya Singh, Politics news

follow google news

Politics News: सोमवार देर रात कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए दीपक जोशी से मुलाकात की. दोनों नेताओं की ये मुलाकात सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस दौरान कांग्रेस के दोनों नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा की. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए दीपक जोशी ने दिग्विजय सिंह को अपना आइकॉन बताया तो वहीं दिग्विजय ने दीपक के कांग्रेस में सामिल होने को सौभाग्य बताया.

यह भी पढ़ें...

मीडिया से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने दीपक जोशी की जमकर तारीफ की. दिग्विजय सिंह ने दीपक राजनीति के संत कहे जाने वाले कैलाश जोशी के पुत्र हैं. स्व. जोशी जी के आदर्श, आचरण, उनकी ईमानदारी , निष्ठा और सक्रियता का कोई मुकाबला नहीं था. आज हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि दीपक हमारे साथ आए हैं. हमारे लिए ये सोने पर सुहागा है. दिग्विजय सिंह ने दावा करते हुए कहा कि हमारी सरकार निश्चित आ रही है और जो कमी थी उसको दीपक जोशी ने पूरा कर दिया.

दीपक जोशी की बहाना, भाजपा पर निशाना
दीपक जोशी की तारीफ करते हुए दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने कहा “दीपक जोशी का कांग्रेस में आना वो सारे लोगों को संकेत हैं, जिनके परिवार ने साइकिल पर चलकर,चने खाकर जनसंघ को स्थापित किया था. वो पीढ़ी, वो परिवार, वो लोग आज भाजपा में दुःखी हैं क्योंकि भाजपा में दलालों, बेईमानों और भ्रष्टाचारियों का कब्ज़ा हो गया है. और ये हर जगह मिलेगा. गांव-गांव में जनसंघ को जमाने वालों के बच्चें भूखे मर रहे हैं, बेरोजगार हैं. जिनके पास कुछ नहीं था आज वह फॉर्च्यूनर में घूम रहे हैं, ये भाजपा है.”

ये भी पढ़ें: MP News: सिंधिया के खिलाफ इस मंत्री ने दिग्विजय को यहां से दी चुनाव लड़ने की खुली चुनौती

दीपक के कार्यकर्ता थे शिवराज
दिग्विजय सिंह ने बताया कि दीपक पहले मेरे पास उस वक्त आए थे जब मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष था. दीपक दुःखी थे, मैंने कहा था देखो आपके पिता का पूरा जीवन जनसंघ, भाजपा की सेवा में बीत गया. उनके जीते जी आपको पार्टी नहीं छोड़ना चाहिए. अगर जोशी जी कहेंगे तो मैं ले लूंगा, इसलिए दीपक ये पाप मुझसे मत करवाओ, लेकिन आज हालात दूसरे हैं. दुःख इस बात का है, क्या थे शिवराज सिंह चौहान…कहां थे ? दीपक के कार्यकर्ता के रूप में काम करते थे. आज इतने बड़े आदमी हो गए कि इनको भुला दिया. शिवराज सिंह चौहान का चरित्र बताता है कि वह कभी किसी के सगे नहीं.

दीपक जोशी के आइकॉन दिग्विजय सिंह
दीपक जोशी ने भी दिग्विजय की तारीफ में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि “दिग्विजय सिंह मेरे आइकॉन रहें हैं. आज वह मेरे घर पधारे हैं. यह मेरे लिए खुशी की बात हैं. मैं बरकतउल्ला से छात्र संघ का चुनाव लड़ रहा था, मैं चुनाव जीता तब बीजेपी के लोंगों ने मेरा सपोर्ट नहीं किया था, जब मैं तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष 1991-92 में दिग्विजय सिंह से मिला और कांग्रेस ज्वॉइन करने की इच्छा जाहिर की, तब उन्होंने कहा था कि पहले कांग्रेस किस विचारधारा पर काम कर रही है उसे जानो और समझो, तुम कैलाश जोशी जी के लड़के हो और वह राजनीति में अलग चीज को लेकर काम कर रहें हैं. अगर वह कहेंगे तो मैं कुछ प्रयास करूंगा. दिग्विजय सिंह जी नैतिकता के साथ परिवारवादी भी हैं. मेरे लिए गौरव की बात है.”

ये भी पढ़ें: सागर में हनुमंत कथा में पं. धीरेंद्र शास्त्री ने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर बड़ी बात कह दी

    follow google newsfollow whatsapp