CM शिवराज ने उठाया महिलाओं का मुद्दा तो कमलनाथ बोले, ‘कम से कम आप महिला हित पर ना पूछें सवाल’

इज़हार हसन खान

• 08:25 AM • 09 Mar 2023

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने शेष हैं. इसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीसीसी चीफ कमलनाथ एक दूसरे पर जमकर सवाल खड़े कर रहे हैं. जवाब दोनों में से ही कोई नहीं देता है लेकिन एक दूसरे की सरकार को कमतर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ […]

CM Shivraj singh chauhan budget 2023-24 Kamal Nath bullet train MP news budget 2023-24 news

CM Shivraj singh chauhan budget 2023-24 Kamal Nath bullet train MP news budget 2023-24 news

follow google news

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने शेष हैं. इसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीसीसी चीफ कमलनाथ एक दूसरे पर जमकर सवाल खड़े कर रहे हैं. जवाब दोनों में से ही कोई नहीं देता है लेकिन एक दूसरे की सरकार को कमतर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस बार सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के मुद्दे पर कमलनाथ पर सवाल खड़े किए तो कमलनाथ ने भी पलटवार करते हुए कहा कि ‘कम से कम आप महिला हित पर ना पूछें सवाल’.

यह भी पढ़ें...

पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सवाल खड़े किए. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ से सवाल किए कि ‘कमलनाथ जी आपने वादा किया था बजट में महिलाओं के लिए ओवरऑल 40% का प्रावधान करेंगे आपने क्या किया मैं फिर कह रहा हूं आपने बेगा सहरिया जैसी गरीब बहनों को जो 1000 मिलता था जो हम देते थे वह भी बंद कर दिए थे आपके वादे का क्या हुआ? आप विधानसभा में बात करते नहीं है और करते हैं तो उटपटांग करते हैं. अब राजभवन पर प्रदर्शन करने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस अपने असल प्रभाव के साथ साथ अपनी समझ को भी पूरी तरह से खो चुकी है‘.

सीएम शिवराज ने ओलावृष्टि और बारिश से हुई फसल के नुकसान पर कहा कि ‘पूरा अमला लगा हुआ है. किसानों से मैंने उस दिन भी बोला था, किसानों से मैं आज फिर बोलता हूं. जिनका नुकसान हुआ है वह चिंता ना करें. मैं साथ हूं, सरकार साथ है. सर्वे के बाद आरबीसी 6-4 के अंतर्गत राहत की राशि और फसल बीमा योजना का लाभ मिले, इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी’.

CM शिवराज सिंह चौहान ने PCC चीफ को फिर किया ‘कटघरे’ में खड़ा, कमलनाथ ने भी किया पलटवार

फिर आए कमलनाथ के ट्वीट
‘शिवराज जी कम से कम आप महिला हित के सवाल ना पूछें तो ही अच्छा है. अपने 18 साल के शासन में मध्यप्रदेश को महिला अत्याचार में पूरे देश में नंबर वन बनाने के बाद आप किस मुंह से यह सवाल पूछ रहे हैं. आपने अब तक जितने घोषणापत्र तैयार किए, उनमें महिलाओं से किया कोई वादा नहीं निभाया है’.

 

कमलनाथ ने कहा कि ‘रही बात कांग्रेस के राज भवन पर प्रदर्शन पर आपके सवाल की तो पहली बात तो यह समझ लीजिए की विधानसभा में चर्चा से ना सिर्फ आपकी सरकार भागती है बल्कि किसानों का मुद्दा उठाने पर आपने कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी को असंवैधानिक तरीके से निलंबित कराया. सौदेबाजी की सरकार विधानसभा में मनमानी कर सकती है, लेकिन प्रदेश की जनता का मुंह बंद नहीं कर सकती. आपकी सरकार की इन्हीं असंवैधानिक हरकतों और जनविरोधी सोच का पर्दाफाश करने के लिए कांग्रेस भोपाल में प्रदर्शन करेगी, आपको जो हथकंडे अपनाने हैं अपना लीजिए’.

 

    follow google newsfollow whatsapp