ग्वालियर के कलेक्टर-SP पर गिरी गाज, CM मोहन के दौरे से लौटने के फौरन बाद क्यों हुआ ये सब?

हेमंत शर्मा

11 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 11 2024 8:16 PM)

राज्य सरकार ने ग्वालियर जिले के कलेक्टर, एसपी और कमिश्नर का ट्रांसफर कर दिया है. ये तब हुआ जब सीएम मोहन यादव रविवार को ग्वालियर दौरे पर थे.

follow google news

Gwalior News: राज्य की मोहन सरकार ने ग्वालियर जिले के कलेक्टर, एसपी और कमिश्नर का ट्रांसफर कर दिया है. ये तब हुआ जब सीएम मोहन यादव रविवार को ग्वालियर दौरे पर थे. सीएम मोहन यादव रविवार को ग्वालियर में तकरीबन 9 घंटे तक रुके और इसके बाद वे ग्वालियर से भोपाल रवाना हो गए, लेकिन सीएम मोहन यादव की ग्वालियर से रवानगी के साथ ही ग्वालियर के कमिश्नर समेत एसपी और कलेक्टर को भी ग्वालियर से रवानगी दे दी गई. अब नए कलेक्टर के रूप में आईएएस रुचिका चौहान ने कलेक्टर और धर्मवीर सिंह ने एसपी के रूप में ज्वॉइन कर लिया है. 

यह भी पढ़ें...

अफसरों से भाजपा नेता नाखुश बताए जा रहे थे

बताया रहा है कि जिले के कुछ स्थानीय भाजपा नेता अधिकारियों से नाखुश चल रहे थे और उन्होंने इसकी शिकायत सीएम मोहन यादव से कर दी थी. सीएम मोहन यादव ने जैसे ही अपना ग्वालियर दौरा खत्म किया तो भोपाल से उन्होंने अधिकारियों के तबादला आदेश भी जारी कर दिया गया है.

सुदाम खाड़े को बनाया कमिश्वर

ग्वालियर के एसपी राजेश सिंह चंदेल और कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को भोपाल भेज दिया गया है, जबकि संभागीय कमिश्नर दीपक सिंह का इंदौर तबादला कर दिया गया है. दीपक सिंह के स्थान पर डॉ सुदाम खांडे आयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं से हटाकर ग्वालियर का कमिश्नर बनाया गया है, जबकि खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह यादव को ग्वालियर का एसपी बनाया गया है. इसके अलावा श्रीमती रुचिका चौहान जो कि अब तक अपर सचिव मध्य प्रदेश शासन थी, उन्हें ग्वालियर कलेक्टर बनाया गया है. एक ही दिन में ग्वालियर जिले के तीन बड़े अधिकारियों के तबादले से हड़कंप है. देखिए पूरी रिपोर्ट...

    follow google newsfollow whatsapp