MP में कट्टरता फैलाने वाले मदरसे रडार पर! CM ने ऐसे की कानून-व्यवस्था की समीक्षा

रवीशपाल सिंह

19 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 19 2023 7:22 AM)

Bhopal News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को भोपाल में पूरे मध्यप्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मध्यप्रदेश के हर जिले के एसपी जोड़े गए और भोपाल से सीएम शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, चीफ सेक्रेटरी इकबाल सिंह बैस, डीजीपी ने लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा की. बैठक में […]

CM Shivraj Singh Chouhan mp news mp law and order Bhopal News

CM Shivraj Singh Chouhan mp news mp law and order Bhopal News

follow google news

Bhopal News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को भोपाल में पूरे मध्यप्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मध्यप्रदेश के हर जिले के एसपी जोड़े गए और भोपाल से सीएम शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, चीफ सेक्रेटरी इकबाल सिंह बैस, डीजीपी ने लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा की. बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि हर जिले में अब मदरसों की निगरानी बढ़ाई जाएगी. सीएम ने साफ कहा कि जो मदरसे कट्‌टरता फैलाने का काम कर रहे हैं या अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं तो उनकी मॉनीटरिंग बढ़ाई जाए और उनकी परमिशन को रिव्यू किया जाए.

यह भी पढ़ें...

प्रदेश पुलिस के द्वारा विगत दिवस अच्छी कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मियों को बधाई दी. नक्सल के खिलाफ बालाघाट में हुई कार्यवाइ की विशेष तौर पर प्रशंसा की. बुरहानपुर में अतिक्रमण हटाने पर पुलिस प्रशासन को बधाई दी. निर्देश दिए कि ऐसी समस्याएं समाप्त होनी चाहिए.

 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों के एसपी से कहा कि वे सोशल मीडिया पर नजर रखे, भ्रामक खबरे, संवेदनशील, कट्टरवाद बढ़ाने वाले कमेंट लिखने वालो को पहचानें और आवश्यक कार्यवाई करे. मदरसों पर निगरानी बढ़ाएं, क्योंकि हम प्रदेश में किसी भी तरह की कट्‌टरता को बढ़ावा नहीं होने देंगे. समाज के बीच जाकर उनकी भी मदद लें और शांति समितियों की बैठक के जरिए आपसी सद्भाव को बढ़ाने की कोशिश भी करें.

अहाते बंद होने के बाद अवैध रूप से शराब बिक्री और पीने पर निगाह रखें
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जोर देकर कहा कि जब से मध्यप्रदेश में अहाते बंद हुए हैं, तब से शराब की बिक्री में भी 25 प्रतिशत की कमी आई है. लेकिन ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि अवैध रूप से शराब की बिक्री और अहाते बढ़ रहे हैं. इस पर रोक लगाने पुलिस काम करे और न तो अवैध अहाते चलने चाहिए न ही अवैध रूप से शराब की बिक्री होना चाहिए. पुलिस इस मामले में सख्ती से एक्शन ले.

ये भी पढ़ें- ‘वो प्यार तो बहुत करता था पर इस बात की धमकी भी देता था..’ ये लिख युवती ने लगा ली फांसी 

    follow google newsfollow whatsapp