भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने ही मंत्री ‘गोविंद सिंह राजपूत हाय-हाय’ के लगाए नारे, जानिए क्या है पूरा माजरा

उमेश रेवलिया

17 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 17 2023 5:53 AM)

Madhya Pradesh: खरगोन जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने नेता गोविंद सिंह राजपूत हाय-हाय के नारे लगाए. ये बात थोड़ी चौंकाने वाली है कि आखिर भाजपा कार्यकर्ता अपने ही मंत्री के विरोध में नारेबाजी क्यों करने लगे. ये नारेबाजी का पूरा कार्यक्रम भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुभाष पंवार की अगुवाई में किया […]

Madhya Pradesh, MP News, MP Politics, Govind Singh, Protest

Madhya Pradesh, MP News, MP Politics, Govind Singh, Protest

follow google news

Madhya Pradesh: खरगोन जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने नेता गोविंद सिंह राजपूत हाय-हाय के नारे लगाए. ये बात थोड़ी चौंकाने वाली है कि आखिर भाजपा कार्यकर्ता अपने ही मंत्री के विरोध में नारेबाजी क्यों करने लगे. ये नारेबाजी का पूरा कार्यक्रम भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुभाष पंवार की अगुवाई में किया जा रहा था. आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा.

यह भी पढ़ें...

दरअसल ये पूरा मामला नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह से जुड़ा हुआ है. गोविंद सिंह के रानी कमलापति पर दिए बयान के बाद प्रदेश में राजनीति गरमाई हुई है. उनके बयान के विरोध में रविवार को बीजेपी ने प्रदेशभर में नेता प्रतिपक्ष के पुतले फूंके, विरोध प्रदर्शन किया और विरोध में जमकर नारेबाजी भी की गई. इसी दौरान नाम में कन्फूजन की वजह से खरगोन में भाजपा कार्यकर्ता डॉ. गोविंद सिंह के बजाय गोविंद सिंह राजपूत के विरोध में नारेबाजी करने लगे.

रानी कमलापति पर दिया था बयान
नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने रानी कमलापति के ऊपर विवादित बयान दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें गोविंद सिंह मंच से कह रहे है कि ‘यह लोग दोबारा राजा-महाराजा का राज लाना चाहते है. भोपाल का रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति है, जो नाम हमने सुने नहीं. उनको ढूंढ-ढूंढ कर उनका नाम स्थापित कर रहे है. इसलिए कर रहे है कि राजा-रानी जिन्होंने दलितों, शोषितों पर लगातार अत्याचार किए, उनका महिमांडन का काम कर रहे हैं.’

भूलवश लगाए विरोध में नारे
रानी कमलापति पर दिए इसी बयान के विरोध में बीजेपी ने प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की. खरगोन में कार्यकर्ताओं ने भूलवश नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के बजाय परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विरोध में नारे लगाने लगे. इस दौरान एक कार्यकर्ता ने माचिस फेंक कर अलर्ट किया. तब सुधार किया गया. लेकिन जब इस पूरे मामले पर सुभाष पंवई से पूछा गया तो उन्होंने गलत नारे लगाने की बात से साफ इनकार कर दिया.

प्रदेशभर में हुआ विरोध
राजधानी भोपाल में रोशनपुरा चौराहा पर भाजपा युवा मोर्चा ने गोविंद सिंह का पुतला फूंका, युवा मोर्चा ने गोविंद सिंह से अपने बयान पर माफी मांगने मांग की. इंदौर में भी रजवाड़ा पर जमकर विरोध किया और नारेबाजी की गई. नरसिंहपुर पहुंचे बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने नेता प्रतिपक्ष का फूंका पुतला. वहीं रतलाम में भी भाजपा युवा मोर्चा ने गोविंद सिंह का पुतला फूंका.

ये भी पढ़ें: रानी कमलापति पर गोविंद सिंह के बयान पर गरमाई सियासत, CM शिवराज ने किससे की माफी की मांग?

    follow google newsfollow whatsapp