कमलनाथ ने संभाली गहलोत और पायलट विवाद को सुलझाने की कमान, क्या हो पाएगा समाधान?

एमपी तक

15 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 15 2023 5:04 AM)

Kamal Nath News: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ कल रात अचानक दिल्ली पहुंच गए. उन्होंने कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाकात की. माना जा रहा है कि कमलनाथ सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच उपजे विवादों को सुलझाने पहुंचे थे. चुनाव नजदीक […]

ashok Gehlot and sachin Pilot dispute, Kamal Nath, National News

ashok Gehlot and sachin Pilot dispute, Kamal Nath, National News

follow google news

Kamal Nath News: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ कल रात अचानक दिल्ली पहुंच गए. उन्होंने कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाकात की. माना जा रहा है कि कमलनाथ सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच उपजे विवादों को सुलझाने पहुंचे थे. चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में कमलनाथ कांग्रेस में संकटमोचक की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. हर पार्टी चुनाव की तैयारी में व्यस्त है. लेकिन कांग्रेस में अलग ही तैयारी चल रही है. कांग्रेस अपनी अंतर्कलह का ही शिकार होती जा रही है. इस वक्त सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मन मुटाव के पेंच पर फंसी हुई है. इस बीच सचिन पायलट ने कमलनाथ से मुलाकात की है.

गहलोत और पायलट के बीच मतभेद
राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का विवाद किसी से छिपा हुआ नहीं है. हाल ही में सचिन पायलट प्रदर्शन पर बैठे थे. जिसके बाद से राजस्थान कांग्रेस में उथल-पुथल मची हुई है. जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक गलियारों में ये सवाल गूंज रहे हैं कि क्या सचिन पायलट कांग्रेस का दामन छोड़ देंगे.

कमलनाथ ने संभाली कमान
सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सत्ता को लेकर शुरू हुआ मतभेद अभी तक शांत नहीं हुआ है. अब इस मतभेद को सुलझाने की कमान कमलनाथ ने संभाली है. कमलनाथ ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट और पार्टी महासचिव केसी वेणगोपाल से मुलाकात की. इस दौरान सचिन पायलट ने बताया कि उनका धरना पार्टी के खिलाफ नहीं था. कमलनाथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. वे पार्टी में अहम स्थान रखते हैं और कई बार कांग्रेस की अंतर्कलह को सुलझाते हुए नजर आते हैं. मध्यप्रदेश में भी कई बार कांग्रेस के बीच आपसी गुटबाजी और विवाद की खबरें सामने आती हैं, ऐसे में देखना होगा कि कमलनाथ कैसे इस सब से निपट पाते हैं.

ये भी पढ़ें: विधायक की गिरफ्तारी पर ‘दलित राजनीति’ का दांव, कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

    follow google newsfollow whatsapp