गर्मी से बेहाल हुआ मध्यप्रदेश, 43℃ पहुंचा पारा; लेकिन नहीं थम रही बारिश

इज़हार हसन खान

18 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 18 2023 4:23 AM)

MP Weather News: मध्यप्रदेश में गरमी ने जोरदार तरीके से दस्तक दी है. कल खजुराहो में 43.2℃ पारा दर्ज किया गया जो कि देश का 10वां सबसे गर्म स्थान रहा. वहीं 19 शहरों में अधिकतम तापमान 40℃ के पार पहुंच गया. हालांकि मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम मिजाज अलग-अलग बना हुआ है. कुछ जिलों […]

MP News, Weather News, Madhya Pradesh, Rain

MP News, Weather News, Madhya Pradesh, Rain

follow google news

MP Weather News: मध्यप्रदेश में गरमी ने जोरदार तरीके से दस्तक दी है. कल खजुराहो में 43.2℃ पारा दर्ज किया गया जो कि देश का 10वां सबसे गर्म स्थान रहा. वहीं 19 शहरों में अधिकतम तापमान 40℃ के पार पहुंच गया. हालांकि मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम मिजाज अलग-अलग बना हुआ है. कुछ जिलों में अभी भी बारिश हो रही हैं तो वहीं कुछ जिलों में भीषण गर्मी है.

यह भी पढ़ें...

अप्रैल के निकलने के साथ ही मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है. तेज बारिश से शुरू हुआ महीने में अब भीषण गर्मी देखा जा रही है. लेकिन फिर भी ये स्थिर नहीं है. बादल छंटने की वजह से एकदम से गरमी बढ़ना शुरू हो गई है. प्रदेश के उत्तरी जिलों में तपिश बढ़ती जा रही है. कल कई शहरों में अधिकतम तापमान 40℃ के पार पहुंच गया.

खजुराहो सबसे गर्म शहर
कल तपिश सुबह से ही बढ़ना शुरू हो गई थी. दिन में प्रदेश के कई जिलों का पारा ऊपर चढ़ गया. खजुराहो का उच्चतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया, जो कि देश के सबसे गर्म शहरों में शामिल हुआ. राजगढ़ में भी पारा ऊंचा दर्ज किया गया. आज भी प्रदेश में मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहने वाला है. तपिश बढ़ने के साथ ही नमी भी छाई रहेगी, जिससे दिन में उमस रहेगी. नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने की वजह से 18 और 19 अप्रैल को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा.

इन जगहों पर हुई बारिश
एक तरफ जहां कई जगह गरमी की वजह से जल रही थीं, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ जिलों में बारिश ने राहत पुहंचाई. बैतूल, रायसेन, सीहोर, देवास और रीवा में बारिश दर्ज की गई. रविवार को भी बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, धार, मंडला, बालाघाट और शिवनी समेत कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई थी. आने वाले 2-3 दिनों में भी इन जगहों पर बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में मौसम ने फिर बदली करवट, दिन में बढ़ेगा पारा; कई जिलों में बारिश के आसार

    follow google newsfollow whatsapp