MP: भोपाल में शराबियों से कैटवॉक करवाएगी पुलिस! जानिए क्या है पूरा मामला..

रवीशपाल सिंह

07 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 7 2023 1:21 PM)

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शराबी कैटवॉक करेंगे और यह कैटवॉक उन्हे पुलिस करवाएगी. सुनकर भले ही अजीब लगे पर अगले कुछ दिनों में भोपाल में शराब पीकर वाहन चलाने वाले शराबियों को सड़क पर पुलिस की इस अनोखी जांच से गुजरना होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश में नई शराब नीति […]

MP Police, Liquor News

MP Police, Liquor News

follow google news

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शराबी कैटवॉक करेंगे और यह कैटवॉक उन्हे पुलिस करवाएगी. सुनकर भले ही अजीब लगे पर अगले कुछ दिनों में भोपाल में शराब पीकर वाहन चलाने वाले शराबियों को सड़क पर पुलिस की इस अनोखी जांच से गुजरना होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू हो गई है… इसके साथ ही प्रदेश भर के सारे शराब अहाते और शॉप बार बंद हो जाएंगे. शिवराज कैबिनेट में यह बड़ा फैसला लिया गया है. लोग शराब खरीद सकेंगे लेकिन दुकान पर बैठकर नहीं पी सकेंगे. इसके साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिजाफ भी कड़े प्रावधान किए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

भोपाल पुलिस ने फैसला किया है कि शराब के नशे में धुत लोगों को सड़क पर खींची गई सफेद रंग की 10 फिट लंबी लकीर पर चलना होगा. इससे यह पता चलेगा कि पुलिस ने जिसे शराब के नशे की हालत में वाहन चलाते पकड़ा है. वह किस हद तक शराब के नशे में चूर है.

पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने राजधानी भोपाल शहर के थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि अब से चैकिंग पाइंट पर ही पुलिस शराबियों का फिजिकल टेस्ट लेगी. इस निर्देश के तहत चेकिंग पाइंट पर सड़क किनारे सफेद रंग की दस फिट लंबी लकीर खींची जाएगी. शराब के नशे में वाहन चलाते पकड़े गए शख्स को उस लकीर पर बिना कदम बहके चलकर दिखाना होगा. इस दौरान अगर कदम बहके तो मतलब शराब पी है, कदम नहीं बहके तो पुलिस की क्लीन चिट मिल जाएगी. फिर भी पुलिस को शक होगा तो मौके पर ही ब्रीथ एनालाइजर से ड्राइवर का टेस्ट किया जाएगा.

ये भी खबर पढ़ें: शराब नीति पर CM शिवराज, बोले- प्रदेश में नहीं खुलेगी नई वाइन शॉप, पीकर गाड़ी चलाई तो लगेगा आजीवन प्रतिबंध

शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले के खिलाफ कड़े प्रावधान
सीएम शिवराज ने कहा- हमने फैसला किया है कि पहली बार शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़े जाने पर 6 माह के लिए ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल कर दिया जाएगा. दूसरी बार पकड़े जाने पर 2 वर्ष के लिए और तीसरी बार पकड़ाए जाने पर आजीवन वाहन चलाने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. धार्मिक स्थलों के आसपास से शराब दुकान हटाई जाएंगी.

    follow google newsfollow whatsapp