फिल्मी स्टाइल में शादी करने वाली लुटेरी दुल्हन के गैंग का भंडाफोड़, जानें कैसे बनाते थे लूटने का प्लान?

उमेश रेवलिया

17 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 17 2023 9:55 AM)

MP Crime: मध्य प्रदेश के खरगोन में सनावद पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक महिला आरोपी फरार है. गैंग की लुटेरी दुल्हन की कोई बहन बनता, कोई जीजा और किसी को बना लिया जाता मामा. इसके बाद एक लाख में […]

Robber bride gang married in film style busted 4 accused arrested used to get married for 1 lakhs

Robber bride gang married in film style busted 4 accused arrested used to get married for 1 lakhs

follow google news

MP Crime: मध्य प्रदेश के खरगोन में सनावद पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक महिला आरोपी फरार है. गैंग की लुटेरी दुल्हन की कोई बहन बनता, कोई जीजा और किसी को बना लिया जाता मामा. इसके बाद एक लाख में शादी करा दी जाती. आरोपियों ने शहडोल की एक युवती को जावरा की बताकर शादी आलीखुर्द के युवक से करा दी.

यह भी पढ़ें...

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सनावद थाना क्षेत्र में पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग लंबे समय से क्षेत्र में फर्जी शादी कर लोगों को चूना लगा रहे थे. गैंग द्वारा सनावद थाना क्षेत्र के एक ग्राम आली खुर्द में एक व्यक्ति को शादी के नाम पर लूटा था. जिसके बाद आरोपि‍त दलालों ने शहडोल की एक युवती को जावरा की बताकर आली (खुर्द थाना क्षेत्र सनावद) के युवक से शादी करा दी. इसके एवज में दूल्हे युवक से 1 लाख रुपये की रकम भी ली. दूल्हन 6-7 दिन रही और भाग गई.

चंद दिनों के पति बने युवक ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई, पुलिस ने जांच की तो एक रैकेट का खुलासा हुआ. जो शादी के नाम पर धोखाधड़ी करता था. पुलिस ने दूल्हन के कथित मामा, बहन और जीजा को गिरफ्तार कर लिया है.

पति की शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो खुला मामला
एक अन्य मामले में, टीआई एमआर रोमड़े ने बताया 11 जनवरी को फरियादी यशवंत पिता देवराम कनाडे (35) ने शिकायत की थी कि उसकी पत्नी ज्योत‍ि घर से बिना बताए चली गई है. शादी को अभी 7-8 दिन पहले ही हुई थी. पुलिस ने केस रजिस्टर्ड किया और गुम इंसान की तलाश की तो पता चला कि ज्योत‍ि रतलाम के जावरा की है और पंकज के साथ 6-7 माह पहले ही शादी हुई है. ज्योति मूल रूप से शहडोल जिले की रहने वाली होकर खलघाट में आई थी. वहां पर उसकी जान पहचान सुशीला बाई से हुई.

सुशीला ने उसका संबंध पंकज निवासी जावरा वाले से 2 लाख रूपए लेकर करवाया था. उनके साथी रतन निवासी मांडव ने आपस में रुपये बांट लिए थे. कुछ माह पहले पंकज के पास रहने पर वो उसे छोड़कर वापस खलघाट आ गई थी. इसके बाद पुनः सुशीला, रतन, सुनीता तथा पंकज कुमावत ने ज्योति की दूसरी शादी करके पैसे लूटने की योजना बनाई.

ये भी पढ़ें: मनचले ऑटो ड्राइवर से परेशान युवती ने पुलिस थाने में की शिकायत, बात करने की जिद करता था…

बड़वाह कोर्ट में कराई थी शादी
इस योजना में सुशीलाबाई ज्योति की मां बनी, रतन मांडवा वाला मामा व सुनीताबाई उसकी बहन बनी। पंकज कुमावत जीजा बन गया। सुनीता के पति रवि से संपर्क किया. यशवंत कनाडे (फरियादी) से संपर्क कर ज्योति सुशीला, सुनीता, पंकज व रवि के साथ यशवंत के घर आए. रवि ने रिश्ते की बात बताकर एक लाख रूपए लेकर ज्योति की शादी करवाने की बात कही. जिस पर से यशवंत ने रवि को एक लाख रूपए दिए. और बड़वाह कोर्ट में रवि की शादी ज्योति से करवाई. ज्‍योत‍ि रवि के घर 7-8 दिन रही और उसके बाद यशवंत को बिना बताए धोखा देकर चली गई. पुलिस ने योजना में शामिल सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: हीरो वाले अंदाज में स्टंट करती लड़की का वीडियो आया सामने, सख्त एक्शन की तैयारी में पुलिस!

लुटेरी दुल्हन समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, फर्जी मां फरार 
इस केस में दुल्हन ज्योति की कथित बहन, जीजा और मामा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मां फरार है. पुलिस ने आरोपि‍त रवि पिता शैलेंद्र निवासी सिरलाय पंकज पिता देवराम कुमावत निवासी जावरा सुनीताबाई पति रवि निवासी सिरलाय तथा ज्योति पति पंकज निवासी जावरा को गिरफ्तार किया. आरोपियों से अपने-अपने हिस्से में आए पैसे खर्च कर देना बताया. शेष बचे 4 हजार रूपए जब्‍त किए गए. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया. टीआई रोमडे ने बताया फरार सुशीलाबाई निवासी खलघाट की तलाश की जा रही है, उसे भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp