आचार संहिता लगने के एक दिन पहले मोहन यादव सरकार ने 47 आईपीएस अफसरों के किए तबादले, 11 जिलों के एसपी बदले

ADVERTISEMENT

IPS Transfer IN MP
IPS Transfer IN MP
social share
google news

MP IPS Officer Transfer List: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के एक दिन पहले बड़े पैमाने पर मोहन यादव सरकार ने आईएएस और आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं. बड़े पैमाने पर आईएएस अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जारी होने के बाद दोपहर में आईपीएस अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट भी जारी कर दी गई. मोहन यादव सरकार ने एक मुश्त 47 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. जिनमें  11 जिलों के एसपी भी शामिल हैं.

इन जिलों में प्रमुख रूप से अशोकनगर, खंडवा, डिंडोरी, सिंगरौली, शिवपुरी, खरगोन, छतरपुर, दमोह, राजगढ़, श्योपुर, निवाड़ी जिले के एसपी बदल दिए गए हैं. इनके अलावा भोपाल ग्रामीण के आईजी अभय सिंह, डीआईजी मोनिका शुक्ला का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. आपको बता दें कि इस लिस्ट के आने के चंद घंटे पहले बड़े पैमाने पर मध्यप्रदेश में पदस्थ आईएएस अफसरों की ट्रासंफर लिस्ट मोहन यादव सरकार ने जारी की थी. गृह विभाग ने एक्स पर पोस्ट करके पूरी ट्रांसफर लिस्ट जारी की है. देखें पूरी लिस्ट.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आचार संहिता लगने से पहले किए जा रहे हैं ट्रांसफर

मोहन यादव सरकार ने ताबड़तोड़ ट्रांसफर किए हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है शनिवार को लगने वाली चुनाव आचार संहिता. निर्वाचन आयोग ने शनिवार को दोपहर 3 बजे लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान करने की घोषणा कर दी है. जैसे ही प्रेस कांफ्रेंस होगी और देश में होने वाले इस आम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा, उसी के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लग जाएगी और ऐसी स्थिति में कोई भी सरकार न तो कोई ट्रांसफर कर सकती है और न ही किसी नई योजना या कार्य का शुभारंभ कर सकती है. वहीं तीन साल या इससे अधिक समय से एक ही जिले में पदस्थ रहे अधिकारियों को भी आचार संहिता के चलते ट्रांसफर करना पड़ता है. इस वजह से ही मोहन यादव सरकार ने इतने बड़े पैमाने पर आईएएस और आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT