mptak
Search Icon

मोहन सरकार की सबसे बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 4 जिलों के कलेक्टर समेत 37 IAS अफसरों के तबादले

एमपी तक

ADVERTISEMENT

माेहन यादव सरकार ने 37 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं.
mohan_govt_37_ias_transfer
social share
google news

37 IAS Transfer: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से ऐन पहले गुरुवार को देर रात सबसे बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करते हुए 37 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए. इसमें गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस समेत 4 जिलों के कलेक्टर भी शामिल हैं. 

अमनवीर सिंह की जगह आदिवासी विकास विभाग में अपर आयुक्त सतेंद्र सिंह को गुना जिले का कलेक्टर बनाया है. वहीं, राजस्व मंडल में सचिव सुरेश कुमार को पन्ना जिले का कलेक्टर बनाया गया है. तरुण भटनागर शहडोल और चंद्रशेखर शुक्ला को सिंगरौली कलेक्टर बनाया गया है. जबकि योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में सचिव बीएस जामोद को शहडोल संभाग का कमिश्नर बनाया गया है.

सिंधिया के निशाने पर आए गुना कलेक्टर

गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर आ गए. उन्हीं के इशारे पर बैंस का तबादला किया गया है. अमनवीर सिंह 2013 बैच के IAS अधिकारी हैं. वह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के बेटे हैं. 1 जनवरी को ज्वॉइनिंग के बाद अमनबीर सिंह का महज ढाई महीने में ही गुना से ट्रांसफर कर दिया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बता दें कि अमनवीर सिंह शुरू से ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर थे. सिंधिया ने कलेक्टर और एसपी को मंच पर सार्वजनिक रूप से फटकार लगाई थी, जिसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. तभी से माना जा रहा था कि अमनवीर सिंह बैंस का तबादला किया जा सकता है.

आईएएस अफसरों के तबादले.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT