mptak
Search Icon

Gold Silver Price Today: सोना-चांदी के भाव में आई जबरदस्त गिरावट, सस्ती हुई ज्वैलरी, जानें कितना हुआ भाव

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Gold Silver Price Today
Gold Silver Price Today
social share
google news

Gold Silver Price Today: अगर आप सोना या चांदी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये बेहतरीन मौका है. दरअसल, सोमवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की गई है. मध्य प्रदेश के सराफा बाजारों में भी सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. आइए जानते हैं कि मध्य प्रदेश के मुख्य शहरों में सोने और चांदी का भाव कितना है.

कितना हुआ सोना-चांदी का भाव

भारतीय सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का दाम घटकर 7245 रुपये प्रति ग्राम यानी कि 72450 रुपये प्रति तोला हो गया है. वहीं 22 कैरेट सोने का दाम 6636 रुपये प्रति ग्राम है, यानी कि 66360 रुपये प्रति तोला है. चांदी की बात करें तो चांदी का दाम 81,400 रुपये प्रति ग्राम हो गया है. 

अगर हम मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों की बात करें तो राजधानी भोपाल में चांदी का दाम 84000 रुपये प्रति किलो है, वहीं 22 कैरेट सोने का भाव 66600 रुपये प्रति तोला, तो 24 कैरेट सोने का भाव 7,265 प्रति तोला है. 

क्यों कम हुए दाम?

भारतीय सराफा बाजार के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय सराफा बाजार में भी सोने-चांदी के दामों में गिरावट देखी जा रही है. दरअसल, पिछले कुछ समय में ईरान-इजरायल युद्ध की आशंका कम हुई है, जिसका असर सोने-चांदी की कीमतों पर दिखाई दे रहा है. विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले दिनों में सोने की कीमत में और गिरावट देखने को मिल सकती है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, बारिश-आंधी केे बीच अब हीट वेब का कहर, इन जिलों में IMD का अलर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT