mptak
Search Icon

बर्फीली हवाओं से ठिठुरा मध्य प्रदेश! शिवपुरी-शहडोल में कड़ाके की ठंड, 3.6 डिग्री पहुंचा पारा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh Weather, Madhya Pradesh, MP news, Weather Update
Madhya Pradesh Weather, Madhya Pradesh, MP news, Weather Update
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होते ही पारा लुढ़क गया है और कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के असर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में तापमान में गिरावट आई है और हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है. मंगलवार को अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में 3.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया, जो प्रदेश में इस सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान है. मौसम विभाग (IMD) ने अति घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

ये रहे सबसे ठंडे स्थान

अशोकनगर जिले के अवरा में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं शहडोल के कल्याणपुर में 4.3, छतरपुर के बिजावर में 4.4, रीवा में 4.6 और सिंगरौली के देवरा में 4.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. खजुराहो, ग्वालियर, नौगांव, रीवा, सीधी, पचमढ़ी, सतना भी बेहद ठंडे रहे. मंगलवार को दिन में प्रदेश के उत्तरी हिस्से में तापमान काफी कम रहा. वहीं मौसम विशेषज्ञों ने बुधवार को भी कड़ाके की ठंड पड़ने की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग ने चंबल संभाग के जिलों भिंड, मुरैना, श्योपुर के अलावा शिवपुरी ग्वालियर, दतिया छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में घने से अतिघने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इन जगहों पर कोहरे के असर से दृश्यता 50 मीटर से भी कम रहने का अनुमान है.

तापमान में होगी भारी गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी मौसम कुछ इसी तरह ही बना रह सकता है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से आने वाले दिनों में राजधानी भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में बादल छा सकते हैं. हालांकि बारिश का अनुमान नहीं है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक 20 जनवरी को सिस्टम गुजरने के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी और एक बार फिर से कड़ाके सर्दी देखने मिलेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP में बदला मौसम का मिजाज, रीवा-सिंगरौली सबसे ठंडे, एक बार फिर पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT