mptak
Search Icon

फुल कॉन्फिडेंस में राहुल गांधी, कहा- MP में करेंगे कर्नाटक रिपीट, बता दिया जीतेंगे कितनी सीटें?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Breaking News Rahul Gandhi Sonia Gandhi chartered plane emergency landing Bhopal airport
Breaking News Rahul Gandhi Sonia Gandhi chartered plane emergency landing Bhopal airport
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में हम कर्नाटक रिपीट करने जा रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हमने 136 सीटें जीती हैं, अब हम मध्य प्रदेश में 150 सीटें जीतने वाले हैं. मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व सीएम कमलनाथ समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में ये बात कही. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेनुगोपाल और मध्य प्रदेश के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए. इस पर शिवराज सिंह चौहान प्रतिक्रिया दी है.

राहुल गांधी ने कहा- “अभी हमारा लंबा-चौड़ा डिस्कशन हुआ है, हमारी इंटरनल एसेसमेंट है, कर्नाटक में 136 सीटें मिली, हमें एमपी में 150 सीटें मिलेंगी तो जो हमने कर्नाटक में किया है, वह हम रिपीट करने जा रहे हैं. जब राहुल से पूछा गया कि एमपी में क्या कमलनाथ सीएम का चेहरा होंगे तो राहुल ने कहा- भईया एमपी में 150 सीटें आने वाली हैं.”

सवाल केवल कांग्रेस का नहीं, पूरे मध्यप्रदेश का
जब कमलनाथ से पूछा गया कि राहुल जी ने कहा है कि 150 सीटें जीतेंगे. इस कॉन्फिडेंस का आधार क्या है? इसका आधार राहुल जी के पास इनपुट है. राहुल गांधी के मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 150 सीटें मिलने के बयान पर दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष व अन्य नेताओं के साथ बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज और बीजेपी अध्यक्ष वीडी का आया बयान
शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा- “मन को बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है. भाजपा मध्य प्रदेश में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी. अब उनको ख्याली पुलाव पकाने हैं तो पकाते रहें.” वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- ‘राहुल गांधी सपना देखते रहें. मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने में किसी का कुछ जाता नहीं. राहुल गांधी कांग्रेस की चिंता करें. विधानसभा चुनाव में 200 पार के नारे को साकार करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और शिवराज जी के नेतृत्व में विजय हासिल करेंगे. बंटाधार सरकार और कमलनाथ सरकार ने गरीबों के हक को छीना था. 2023 के चुनाव में बीजेपी इतिहास बनाएगी.’

सीएम फेस पर कमलनाथ के नाम पर सहमति
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सीएम फेस को लेकर बीजेपी लगातार वार पलटवार कर रही है. लेकिन दिल्ली में मलिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ बैठक में मौजूद एक नेता ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने एक सुर में कमलनाथ को सीएस फेस बनाने की बात कही है. सभी ने एक सुर में कमलनाथ को अपना नेता बताया और चुनाव जीतने के बाद सीएम बनाने की बात कही है. इससे ये साबित होता है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सीएम फेस को लेकर किसी कन्फ्यूजन में नहीं है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

सवाल पूरे मध्यप्रदेश के भविष्य का
कमलनाथ ने कहा- आज कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. मध्यप्रदेश में कैसी रणनीति बनाई जाए और मध्यप्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए, इसको लेकर बैठक में चर्चा हुई है. आज प्रश्न केवल कांग्रेस पार्टी का नहीं है, बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के भविष्य का है कि कैसा मध्यप्रदेश हम चाहते हैं.”

कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष व अन्य नेताओं के साथ बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा- ‘हम मध्य प्रदेश भी जीतने जा रहे हैं. आज हमारे पास अधिक से अधिक सीटों के साथ मध्य प्रदेश को जिताने का संयुक्त नारा है.’

ये भी पढ़ें: कमलनाथ-दिग्विजय को दिल्ली से आया बुलावा, सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के साथ बड़ी बैठक

इनपुट- भोपाल से इज़हार हसन खान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT