Lok Sabha Election: BJP की टेंशन बढ़ा देंगे फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े, कांग्रेस की उम्मीदें बढ़ीं

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Phalodi Satta Bazar
Phalodi Satta Bazar
social share
google news

Loksabha Election 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनावों (Loksabha Election)  की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) में हलचल बढ़ती जा रही है. कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी, इसे लेकर सटोरियों द्वारा अपने-अपने भाव निकल जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े चौंकाने वाले हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी इसे लेकर फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े सामने आएं हैं. इन आंकड़ों से बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. 
 

देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी के मुताबिक लोकसभा चुनाव में देश में भाजपा को कम से कम 330 से 333 सीटें आने की पूरी पूरी संभावना है, जबकि कांग्रेस को 41 से 43 सीट आने की संभावना है.

क्या है फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है.कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है. बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान भी फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ें सटीक साबित हुए थे. 

MP में कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी-कांग्रेस?

प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही बीजेपी को फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों से झटका लग सकता है. दरअसल, फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक प्रदेश की 24-25 लोकसभा सीटों पर ही बीजेपी के जीतने की संभावना है. वहीं 2 सीटें कांग्रेस जीत सकती है. यानी को कांग्रेस को पिछले चुनाव के मुताबिक 1 सीट का फायदा हो सकता है. 

कितना चल रहा भाव?

सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा की 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपये. 350 सीटों का भाव 3 रुपए  और 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपए चल रहा है. जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपए चल रहा है, यानी भाजपा को अपने बलबूते पर 400 सीटे नहीं आएंगी. भाजपा की 350 सीटें आने की संभावना भी फिफ्टी परसेंट है. सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा को 300 सीट निश्चित रूप से आएंगी, इसका भाव 10 से 15 पैसा ही चल रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जोधपुर से विमल भाटिया की रिपोर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT