mptak
Search Icon

गुना लोकसभा सीट पर तेज हुई जुबानी जंग, यादवेंद्र सिंह ने सिंधिया को बताया 'कचरा', ये किससे कर दी तुलना?

प्रमोद भार्गव

ADVERTISEMENT

Guna Loksabha Chunav 2024
Guna Loksabha Chunav 2024
social share
google news

Guna Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश के गुना-शिवपुरी (Guna) संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. तो वहीं कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी का जैसे ही ऐलान किया वैसे ही वह भी जमीन पर दिखने लगे हैं. यही कारण है कि सियासी बयानबाजी भी तेज हो चली है. कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव सिंधिया को छलिया और कचरा तक कह दिया. इसके पहले उन्होंने इस चुनाव को महाभारत का युद्ध बताया था.

 

दरअसल कांग्रेस ने यादव वोटर पर सेंध लगाने के उदेश्य से अशोकनगर के राव यादवेंद्र सिंह यादव को गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. प्रत्याशी बनते ही यादव अपने क्षेत्र में एक्टिव हो चले हैं. भले ही उन्हें हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मुंगावली से करारी हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन वे इस चुनाव को महाभारत का युद्ध तो सिंधिया को कचरा बता रहे हैं. 

 

 

यादवेंद्र ने सिंधिया को बताया कचरा

गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव ने शिवपुरी जिले में आज अपना पहला चुनावी दौरा किया. उन्होंने कोलारस और बदरवास तहसील मुख्यालयों में जनसभाएं आयोजित की, यादवेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा "कांग्रेस में जो कचरा था, अब वो साफ हो गया है". "भाजपा ने उनका स्थान भी बता दिया कि गीला कचरा यहां, सूखा कचरा यहां और मेडिकल कचरा यहां रहेगा". यादव ने आगे कहा "माननीय महाराज गीले हैं, सूखे हैं या मेडिकल, यह वही बताएंगे"

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिंधिया ने केपी यादव को नहीं करने दिया काम- यादवेंद्र

राव यादवेंद्र सिंह ने जातिगत और मौजूदा सांसद केपी यादव की टिकट कटने को लेकर कहा कि "हमारे इलाके का किसान का बेटा, पिछड़े वर्ग का बेटा सांसद बन गया तो इनका घमंड चूर-चूर हो गया" अहंकार टूट गया? जिस कांग्रेस ने इन्हें मान सम्मान दिया. उसी के साथ छल किया. भाजपा से सौदा किया. कांग्रेस को सरकार गिरा दी, राज्यसभा सांसद और मंत्री बन गए. फिर भी दिल की आग बुझी नहीं, क्योंकि उन्हें किसान के एक पिछड़े वर्ग के बेटे ने हराया था. जबकि ये इन्हें गुलाम मानते थे. उन्हें 5 साल काम करने नहीं दिया,क्योंकि ये हार को पचा नहीं पाए.

गुना लोकसभा चुनाव महाभारत का युद्ध

लंबे अंतराल बाद टिकिट घोषित होते ही कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह यादव बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मुखर हो गए हैं. यादवेंद्र सिंह यादव ने गुना लोकसभा चुनाव को महाभारत का युद्ध बताया है. यादवेंद्र सिंह यादव ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव पूरे भारत देश की दशा दिशा बदलने वाला चुनाव है. यदि केंद्र में तीसरी बार भाजपा काबिज हो गई तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा. केंद्र सरकार अंग्रेज़ी हुकूमत की तरह है.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT