Lok Sabha Election: अपने गढ़ छिंदवाड़ा को कैसे बचाएंगे कमलनाथ? BJP नहीं नकुलनाथ के लिए मुसीबत बनी ये पार्टी

ADVERTISEMENT

Kamalnath_Nakulnath
Kamalnath_Nakulnath
social share
google news

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम के तापमान के साथ ही सियासी पारा भी बढ़ा हुआ है.  लोकसभा चुनाव (loksabha Chunav) को लेकर भाजपा-कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. सबसे ज्यादा चर्चा इस बार छिंदवाड़ा (Chhindwara) लोकसभा सीट है, चूंकि ये एकमात्र सीट है, जिस पर 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस (Congress) को जीत मिली थी. कमलनाथ (Kamalnath) का गढ़ कही जाने वाली सीट को जीत पाना इस बार कांग्रेस के लिए मुश्किल नजर आ रहा है. दरअसल, बीजेपी के साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी भी पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रही है. गोगपा के प्रत्याशी ने कमलनाथ को सीधी चुनौती दी है.

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने एक बार फिर पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और मौजूदा सांसद नकुलनाथ को मैदान में उतारा है तो वहीं बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने  देवराबेन भलावी को टिकट दिया है, जो कांग्रेस को सीधे चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं.

हेलीकॉप्टर से नहीं फटी चप्पल से विकास देखिए

गोंडवाना गनतंत्र पार्टी उम्मीदवार देवराबेन भलावी ने शुक्रवार को छिंदवाड़ा से अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. कमलनाथ पर तंज कसते हुए गोगपा उम्मीदवार देवरॉबिन भलावी ने कहा, "40 साल से छिंदवाड़ा में यही विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि अगर सबसे ज्यादा विकास छिन्दवाड़ा में हुआ है? तो हमारे साथ तामिया, पातालकोट, पांढुर्ना, जुन्नारदेव घूम कर देख लीजिए, आपकी गाड़ियां भी नहीं आएंगी, विकास तो दूर है. विकास तो दूर से उड़ कर पंखे में देखे होंगे, हेलिकॉप्टर से विकास दिखता है, हमारी तरह पैदल फ़टी चप्पल पहनकर विकास देखिए, तब आपको छिंदवाडा का असली विकास सड़कों पर और घरों में दिखेगा."

कांग्रेस के लोग बीजेपी में जा रहे- गोगपा उम्मीदवार

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार ने मीडिया से चर्चा करते हुए क़मलनाथ के 40 साल के विकास पर प्रश्नचिन्ह लगाया. देबराबेन भलावी ने कहा कि कांग्रेस के लोग बीजेपी में जा रहे हैं और बीजेपी के लोग शांत होकर बैठ रहे हैं. हमने एक ही नारा दिया है, कांग्रेस-बीजेपी को छोड़ दो और गोंडवाना को वोट दो. क्योंकि हम बीजेपी और कांग्रेस को 70-75 साल से देखते आये हैं, एक बार छिंदवाडा की जनता, पांढुर्ना की जनता गोंडवाना को मौका देकर देखे, हम गांव के लोग बड़ी ईमानदारी से विकास का काम करेंगे. छिन्दवाडा की जनता संसद भवन भेजे तो वहां भी छिंदवाड़ा की आवाज बनेंगे. शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महंगाई, हमारा मुदा होगा. जनता इन्हीं चीजों को चाह रही है, भरष्टाचार और गुंडागर्दी को रोकना चाहती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

छिंदवाड़ा आदिवासी बाहुल्य जिला है, लेकिन यहां कांग्रेस और बीजेपी में ही कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी उम्मीदवार देवराबिन भालवी ने अमरवाड़ा विधानसभा से पिछले चुनाव में अपनी किस्मत आजमाया था, लेकिन सफलता नहीं मिली थी. वो फिर लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में उतर गए हैं. 

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT