mptak
Search Icon

होली पर चढ़ा लोकसभा चुनाव का रंग, मार्केट में आ गई अब "मोदी पिचकारी", क्या कांग्रेस को होने लगी जलन

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Modi Pichkari
Modi Pichkari
social share
google news

Loksabha election 2024: त्योहार के सीजन में चुनावी तड़के का रंग अगर देखना है तो होली के रंग में इस बार ग्वालियर में नजर आने वाला है, क्योंकि इस बार मार्केट में आई मोदी की बीजेपी वाली पिचकारी से शहर की सड़कों पर रंग बरसने वाला है. ऐसे में सवाल खड़े होते हैं कि क्या मतदाता भी इस रंग में भीगे हुए नजर आएंगे. ग्वालियर शहर की दुकानों में सजी हुई मोदी की तस्वीर वाली भाजपा की इन पिचकरियां की चर्चा पूरे मार्केट में है.

माेदी और भाजपामय पिचकारी देखकर कांग्रेस के चेहरे पर जरूर गुस्से वाला लाल रंग दिखाई देने लगा है. कांग्रेस ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना भी साधा है. दरअसल लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से बीजेपी ने हर मतदाता के घर तक पहुंचने के लिए अलग-अलग तरीके से अभियान चलाना शुरु कर दिया है. होली का त्यौहार भी इससे अछूता नजर नहीं आ रहा है, क्योंकि होली के त्यौहार में रंग बरसाने के लिए इस्तेमाल होने वाली पिचकारियों पर बीजेपी का रंग नजर आ रहा है.

ग्वालियर शहर में अलग-अलग स्थान पर पिचकारियों की दुकान सज गई है, लेकिन इस बार इन दुकानों पर एक खास पिचकारी भी देखी जा रही है. इस पिचकारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो लगा हुआ है और कमल के फूल के साथ ही बीजेपी लिखा हुआ है. यह पिचकारी शहर की दुकानों पर देखकर कांग्रेसियों के चेहरे तम तमा रहे हैं.

बीजेपी की सरकार इवेंट की सरकार है: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी इवेंट की सरकार है और ब्रांडिंग की सरकार है, इसका जन सरोकारों से कोई लेना-देना नहीं है. आरपी सिंह ने कहा है कि क्या जिन पिचकारी एवं अन्य सामग्रियों पर मोदी जी के पिक्चर आ रहे हैं, इनका सारा खर्च मोदी जी के और भारतीय जनता पार्टी के खाते में डाल दिया है?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने बड़ी बात कहते हुए कहा है कि कम से कम कांग्रेसी कार्यकर्ता तो मोदी वाली पिचकारी को नहीं खरीदेगा, चाहे वह होली मनाए या न मनाए. बाजार में बिक रही मोदी की पिचकारी तो नजर आ रही है लेकिन कांग्रेस की एक भी पिचकारी बाजार में दिखाई नहीं दे रही है. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीजेपी त्यौहार के वक्त भी मतदाताओं के बीच पहुंचने के लिए कितनी सक्रिय नजर आ रही है, वहीं कांग्रेस बाजार में बीजेपी की पिचकारी देखकर सिर्फ छाती ही पीट रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT