mptak
Search Icon

Loksabha Chunav 2024: चंबल में चुनावी हंगामा करने वालों की खैर नहीं! पुलिस ने थानों में तैनात किए बुलडोजर

दुष्यंत शिकरवार

ADVERTISEMENT

 चंबल में चुनावी हंगामा करने वालों की खैर नहीं
चंबल में चुनावी हंगामा करने वालों की खैर नहीं
social share
google news

MP Loksabha Chunav: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए कल मतदान कराया जाएगा. तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा, राजनीतिक दलों के साथ ही प्रशासन की भी पैनी नजर ग्वालियर चंबल अंचल पर है. ऐसा इसलिए क्योंकि विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा की खबरें यहीं से सामने आईं थी. यही कारण है कि अब लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासन ने अनोखा तरीका अख्तियार किया है. 

मुरैना लोकसभा सीट पर हिंसा फैलाने वालों के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से एक चेतावनी लिखा गई है. वो भी बुलडोजर के ऊपर बैनर में.... जिसमें लिखा है कि "मतदान में अगर किया व्यवधान, तब शुरू होगा मेरा काम" 

 

 

पुलिस ने तैनात किए 50 बुलडोजर

विधानसभा चुनाव के समय मुरैना की दिमनी विधानसभा सीट से सबसे ज्यादा हिंसा और उपद्रव की खबरें सामने आईं थी. जिसके बाद अब पुलिस ने लोकसभा चुनाव में अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रखी है. आपको बता दें पुलिस प्रशासन ने 50 से भी अधिक बुलडोजर अलग-अलग थानों में रखवाई हैं. इसके साथ ही पुलिस ने जो अपना फ्लैग मार्च निकाला उसमें भी इन बुलडोजर और बैनर को शामिल किया है. 
 
दरअसल ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अधिकतर चुनाव के समय हिंसा की खबरें सामने आती रहती हैं, यही कारण है कि यहां शांतिपूर्ण मतदान कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती माना जाता है. चुनाव से पहले ही कांग्रेस प्रत्याशी के भाई व पूर्व सरपंच पर हुए हमले के बाद पुलिस प्रशासन अपनी तैयारी किए हुए है. 

हॉटसीट पर सबकी निगाहें

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 9 संसदीय सीटों पर मंगलवार को मतदान है. इनमें तीन सबसे हॉट सीटें भी शामिल हैं. इन सीटों पर राजा-महाराजा और मामा चुनावी मैदान में हैं. ऐसे में सभी की नजर इन संसदीय क्षेत्रों पर है. इसके अलावा ग्वालियर और मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर भी मुकाबला दिलचस्प माना जा रहा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Loksabha Election Live: ग्वालियर में BJP को लगा बड़ा झटका! मतदान से पहले निर्दलीय प्रत्याशी ने थामा कांग्रेस का दामन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT