mptak
Search Icon

गुना में प्रचार करने पहुंचे सिंधिया का दिखा अलग अंदाज, हाथों से आदिवासी महिला को खिलाने लगे खाना

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindia
social share
google news

 Jyotiraditya Scindia: गुना संसदीय क्षेत्र के काबर बमोरी गांव में बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया आदिवासी महिला जानकीबाई के घर भोजन करने पहुंचे थे. ज्योतिरादित्य जनजातीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए बमोरी पहुंचे थे. इसी दौरान जब सिंधिया भोजन करने के लिए बैठे तो जिला पंचायत सदस्य राजकुमारी सहरिया भी उनके साथ खाना खाने बैठ गईं. इसी बीच सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से कहा "महाराज राजकुमारी पहले सूखी साखी दुबली पतली सी थी ,लेकिन जिला पंचायत में आने के बाद बदल गई".

जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजकुमारी सहरिया से ऐसा सवाल किया जिसे सुनकर जिला पंचायत सदस्य राजकुमारी सहरिया शरमा गई. सिंधिया ने कहा - क्या हो गया राजकुमारी तुम्हें..देखो गायत्री कैसी है !. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पास में बैठी गायत्री भील (जनपद पंचायत अध्यक्ष बमोरी) की ओर इशारा करते हुए कहा. शरम के कारण राजकुमारी सहरिया ने भोजन नहीं किया. तभी सिंधिया दोबारा बोल पड़े "लो न राजकुमारी अब इतना शर्माओ मत ,महेंद्र ने कह दिया है आपका वजन बढ़ गया है तो आप खाना नहीं खा रहीं".

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास में जानकीबाई सहरिया नाम की महिला घूंघट कर के बैठी थी जिसे सिंधिया ने अपने हाथों से भोजन खिलाया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोजन में पकाई गई "दाल बाटी" की रेसिपी भी पूछी. जवाब में घूंघट में बैठी जानकीबाई ने सिंधिया को रेसिपी बताई. घूंघट में बैठी महिला जानकीबाई से पास में खड़े लोगों ने कहा "पर्दा हटाओगी तभी तो नेता बनोगी"

सिंधिया कर रहे हैं हर मतदाता से कनेक्ट होने की कोशिश

ज्योतिरादित्य सिंधिया का ऐसा अंदाज लोगों ने पहले नहीं देखा था, जिसमें वे लोगों के घरों पर जाकर खाना खाते दिखें. ग्राउंड पर आज भी लोग उनको महाराज कहकर ही संबोधित करते हैं लेकिन वे खुद को इस तरह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे हर मतदाता के बीच के व्यक्ति हैं. गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर पिछले चुनाव में मिली करारी हार के बाद सिंधिया ने क्षेत्र में खुद को फिर से स्थापित करने के लिए काफी काम किया है. कभी वे भरे मंच सार्वजनिक रूप से कलेक्टर-एसपी की फटकार लगाते दिखते हैं तो कभी आम लोगों के घर पर जाकर खाना खाते दिखते हैं तो कभी लोगों की मदद करते दिखते हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT