mptak
Search Icon

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनावी रणनीति तैयार करने वाले इस नेता ने भी कांग्रेस को कहा अलविदा

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Mansingh Parsauda
Mansingh Parsauda
social share
google news

Jyotiraditya Scindia: कांग्रेस की विचारधारा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में किसान नेता मानसिंह परसौदा का नाम भी जुड़ गया है. कांग्रेस की जड़ कहे जाने वाले नेता भी अब भाजपा की शरण में पहुंच रहे हैं. कांग्रेस प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रहे मानसिंह परसौदा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष बीजेपी का दामन थाम लिया. मानसिंह परसौदा कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष के साथ साथ, जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं.

यह वही मानसिंह परसौदा हैं, जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस में रहते हुए उनको हराने चुनावी रणनीति तैयार की थी. कुछ समय पहले एमपी तक से खास चर्चा में मानसिंह परसौदा ने बयान देते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को पराजित करने के लिए विशेष रणनीति बनाई जा रही है. बीजेपी के कुशासन में किसान से लेकर आम आदमी दुखी हैं. सभी मिलकर ज्योतिरादित्य सिंधिया की घेराबंदी करने में जुटे हुए हैं. कांग्रेस पार्टी जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी उसका समर्थन किया जाएगा.

मानसिंह परसौदा ने बयान देते हुए कहा था कि 2019 के चुनाव में केपी यादव को कौन जानता था. लेकिन परिणाम क्या रहा. परिस्थति निर्मित हो चुकी है. उसके तहत चुनाव होगा. किसान आम आदमी सभी पंजा निशान पर ही वोट डालेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया को पटखनी देने के लिए बनाई गई कांग्रेस की कोर टीम का भी हिस्सा थे मानसिंह परसौदा.

मानसिंह परसौदा के सोशल मीडिया पर अभी भी पुराने कांग्रेसी

हालांकि किसान नेता रहे मानसिंह परसौदा ने अब तक सोशल मीडिया स्टेटस से कमलनाथ ,दिग्विजय सिंह व जयवर्द्धन सिंह की तस्वीरों को नहीं हटाया है. प्रोफाइल के मुताबिक वे आज भी कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष हैं. मानसिंह के साथ कुछ अन्य कांग्रेसियों ने भी बीजेपी ज्वॉइन की है. संयुक्त मोर्चा की बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभी का भाजपा में स्वागत किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मानसिंह परसौदा ने MPTak से खास चर्चा में बताया कि उन्हें कांग्रेस पार्टी से कोई समस्या नहीं थी, बल्कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के व्यक्तिगत प्रभाव को देखते हुए बीजेपी ज्वॉइन की है. मानसिंह ने बताया कि वर्ष 2007 में तत्कालीन मनमोहन सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बरखेड़ा गिर्द गांव में राजीव गांधी विद्युत परियोजना के अंतर्गत सब स्टेशन का निर्माण कराया था, जिससे जनता को काफी लाभ हुआ. जनता को काम करने वाला नेता चाहिए, इसलिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष बीजेपी ज्वॉइन कर ली है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT