mptak
Search Icon

भोपाल ATS की कार्रवाई, श्योपुर से PFI की लीगल विंग के महासचिव बासित खान को किया गिरफ्तार

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

Bhopal ATS action PFI legal wing general secretary Basit Khan arrested Sheopur news Narottam Mishra
Bhopal ATS action PFI legal wing general secretary Basit Khan arrested Sheopur news Narottam Mishra
social share
google news

Bhopal ATS Action: भोपाल की एटीएस टीम ने श्योपुर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को देर रात गोपनीय तरीके से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े युवक को गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई के दौरान युवक के परिजनों और पड़ोसियों ने टीम की गाड़ी पर पत्थर भी फेंक दिए, जिससे गाड़ी के शीशे भी टूटे हैं. एटीएस के दल बिना रुके पकड़े गए. युवक को लेकर रवाना हो गई. इस कार्रवाई पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने भोपाल में बताया कि एटीएस ने यह कार्रवाई की है और आरोपी बासित खान को 8 फरवरी तक की रिमांड पर भेजा गया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पिछले दिनों इंदौर कोर्ट में पीएफआई के जासूसी करते पकड़ी गई. महिला से युवक के तार जुड़े थे. यही वजह है कि एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार किया है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया, “प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की लीगल विंग NCHRO के महासचिव बासित खान को भोपाल ATS ने गिरफ्तार किया है. एटीएस ने पूर्व में जो 18 लोग गिरफ्तार किया गया था, उसमें से कुछ लोग बच गए थे, उन्हीं में बासित खान शामिल है. उसे 8 फरवरी तक की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है, पूछताछ में और भी कई विषय खुलने की संभावनाएं हैं.”

इंदौर: सोशल मीडिया पर दोस्ती की, फिर शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, पीड़िता और आरोपी दोनों नाबालिग!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बासित खान को उसके घर से किया गिरफ्तार
श्योपुर शहर के गैस एजेंसी रोड पर बीती गुरुवार की रात करीब 10 बजे, काले रंग की गाड़ी में पहुंची. जिसमें सवार होकर आए अधिकारियों ने यहां पहुंच कर पहले युवक बासित खान के घर के आस-पास लोगों से कुछ पूछताछ की. फिर इन टीम के सदस्यों ने युवक को पकड़कर गाड़ी में बिठा लिया और उसे लेकर जाने लगे, तभी बासित के परिजनों और पड़ोसियों ने टीम की गाड़ी पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, लेकिन टीम बिना रुके मौके से निकल गई. इस पथराव में किसी को कोई चोट नहीं आई है, लेकिन गाड़ी के शीशे जरूर टूट गए.

एमपी में अंधविश्वास: कुपोषित बच्चियों को गर्म सलाख से दागा, अस्पताल में 1 की मौत, दूसरी नाजुक

ADVERTISEMENT

ATS को मिली थी जानकारी
भोपाल एटीएस को जानकारी मिली थी कि गिरफ्तार किया गया युवक बासित खान पीएफआई नेटवर्क के लिए लंबे समय से काम कर रहा था. उसके तार इंदौर में पीएफआई के लिए न्यायालय में कोर्ट की कार्रवाई की रिकॉर्डिंग करते हुए गिरफ्तार की गई महिला (सोनू मंसूरी) से जुड़े होने के सबूत इन टीमों को मिले हैं. सबूत के आधार पर एटीएस ने बिना बताए आरोपी के घर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किया गया युवक लंबे समय से भोपाल में रह रहा था. बताया गया है कि वहां वह वकालत करता था और इंदौर में महिला की गिरफ्तारी के बाद श्योपुर लौट कर आ गया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT