mptak
Search Icon

इंदौर के बाद कांग्रेस को अलीराजपुर में लगा झटका, दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करने पर पटवारी और भूरिया पर FIR

चंद्रभान सिंह भदौरिया

ADVERTISEMENT

जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया पर मामला दर्ज
जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया पर मामला दर्ज
social share
google news

MP News: आलीराजपुर जिले के जोबट के खट्टाली क्षेत्र में 12 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीते दिन देश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी खट्टाली पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. इसी मामले में दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया पर एफआईआर दर्ज की गई है. 

क्या है पूरा मामला? 

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में 11 साल की एक आदिवासी बच्ची के साथ दो लड़कों ने दुष्कर्म किया है. घटना शुक्रवार को जोबट पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में हुई. जोबट के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) नीरज नामदेव ने कहा कि लड़की दो दोस्तों के साथ एक शादी से घर लौट रही थी. इस दौरान वह एक खेत में शौच करने के लिए रुकी थी. इस दौरान 14 से 18 साल के उम्र के दो लड़कों ने खेत में लड़की के साथ दुष्कर्म किया. इस बीच पीड़िता के दोस्त मौके से फरार हो गए.

इसी पूरे मामले में दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महिला ने कराई शिकायत दर्ज

 एक महिला ने जोबट पुलिस थाने में आवेदन देकर दोनों नेताओं की शिकायत की थी. दरअसल, दोनों नेता 28 अप्रैल को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे. वे अपने साथ काफी संख्या में लोगों को लेकर पहुंचे थे. दोनों नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पीड़ित परिवार के फोटो शेयर किए. इसी की शिकायत महिला ने की है. उन्होंने बताया इससे पीड़ित परिवार की पहचान उजागर हो गई. इस पर जोबट पुलिस ने धारा 228ए, भादिव, 23 पाक्सो एक्ट और 74 जेजे एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है. एसपी राजेश व्यास ने इस एफआईआर की पुष्टि कर जांच की बात कही है.

पीड़ित से मुलाकात के बाद कल क्या बोले थे जीतू पटवारी?

जीतू पटवारी ने कहा "अलीराजपुर के जोबट में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता 11 वर्षीय आदिवासी बच्ची के परिवार के साथ पूरी कांग्रेस पार्टी खड़ी है एवं हम सब इस परिवार के लिए न्याय की लड़ाई लड़ेंगे" आगे कहा "भाजपा से जुड़े बाहुबली राजनैतिक परिवार के सदस्य ने उस बेटी की अस्मत लूटी और यहां से उस बेटी को इंदौर रेफर करना पड़ा इतनी स्थिति भयावह है, क्या मुख्यमंत्री मोहन यादव में इतनी सद्बुद्धि नही की राजनैतिक प्रभाव का दुरुपयोग हो रहा है"

ADVERTISEMENT

आगे कहते हैं "पीड़ित परिवार से जब मैं मिलने गया तो वहां बहनों ने मुझे बताया कि उनके साथ अक्सर ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जाता है" "इसका अर्थ यह है कि भारतीय जनता पार्टी आदिवासियों की महिलाओं और बेटियों से होने वाली दुष्कर्म और छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर आंख-कान  बंद कर चुकी है"

ADVERTISEMENT

खबर अपडेट की जा रही है....

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT