मामूली विवाद ने लिया सामुदायिक रंग, महिलाओं के साथ की अभद्रता तो हिंदू नेताओं ने घेरा थाना

Madhya Pradesh: इंदौर के बंबई बाजार में मामूली बात पर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि ये सामुदायिक रंग लेने लगा. आरोप है कि बंबई बाजार के मैन रोड पर स्थित दुकान संचालक ने हिंदू महिलाओं के साथ अभद्रता की, जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि एक समुदाय के लोग इकट्ठा होकर लाठी-डंडे […]

dispute between Hindu muslim, Riot, Indore, Madhya Pradesh, MP News

dispute between Hindu muslim, Riot, Indore, Madhya Pradesh, MP News

follow google news

Madhya Pradesh: इंदौर के बंबई बाजार में मामूली बात पर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि ये सामुदायिक रंग लेने लगा. आरोप है कि बंबई बाजार के मैन रोड पर स्थित दुकान संचालक ने हिंदू महिलाओं के साथ अभद्रता की, जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि एक समुदाय के लोग इकट्ठा होकर लाठी-डंडे लेकर मारपीट करने लगे. इसके बाद हिंदू संगठन भी मैदान में उतर आए और सर्राफा बाजार थाने में जमकर हंगामा किया.

यह भी पढ़ें...

बंबई बाजार में हमेशा से विवादित मामले सामने आते रहे हैं. यहां पहले भी कई बार दुकानदारों द्वारा ग्राहकों के साथ अभद्रता और मारपीट के मामला सामने आ चुका है. अब एक राह चलते परिवार के साथ अभद्र व्यवहार का मामला सामने आया है. परिवार निजी काम से बाजार आया हुआ था. इसी दौरान विवाद शुरू हो गया. इस छोटे से विवाद ने धीरे-धीरे सामुदायिक रंग ले लिया.

बच्ची के पैर रखने से शुरू हुआ विवाद
पीड़ित परिवार बाजार आया हुआ था. उसी दौरान रिक्शा से जैसे ही एक बच्ची उतरी तो उस बच्ची का पैर दुकानदार के समान पर लग गया. आरोप है कि इसके बाद दुकानदार द्वारा बच्ची के साथ अभद्र व्यवहार किया गया, साथ ही परिजनों को भी अपशब्द कहे गए. विवाद इतना बढ़ गया कि वहां पर देखते ही देखते इलाके के समुदाय विशेष इकट्ठा हो गए. इसमें से कुछ लोगों ने परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया. इन लोगों के पास धारदार हथियार थे, जिनसे हमला होने के बाद पीड़ित परिवार के लोग घायल हो गए.

हिंदू नेता उतरे मैदान में
इस परिवार पर हमले के बाद विवाद की आग बढ़ गई. मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन और कई बीजेपी के नेता थाने पहुंचे. फरियादी दीपिका वर्मा के साथ हिंदू संगठन के लोग थाने का घेराव करने इस लगे. पूरे मामले में आरोपी अल्ताफ और उसके साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज कराने की मांग की गई. फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले में जांच करने के बाद प्रकरण दर्ज करने की बात कही है, तो वहीं कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

बैनर पर पैर रखने से हुआ विवाद
पीड़ित महिला दीपिका वर्मा का कहना है कि बच्ची का पैर बैनर पर लग गया था, उसी बात को लेकर आरोपी ने गालियां दी. इससे बच्ची डर गई, मारपीट भी की और गंदी गालियां भी दी हैं. इस मामले को लेकर विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि ये लोग हमेशा विवाद करते हैं, इस पर सक्क्त कार्यवाही करना चाहिए, नहीं तो दोबारा फिर करेंगे.

ये भी पढ़ें: विधायक की गिरफ्तारी पर ‘दलित राजनीति’ का दांव, कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

    follow google newsfollow whatsapp