महू में आदिवासी महिला की मौत के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, सीएम शिवराज का फूंका पुतला

राजेश रजक

• 10:22 AM • 17 Mar 2023

MP News: इंदौर के महू में आदिवासी महिला और युवक की मौत से शुरू हुआ बवाल प्रदेश में कई जगह आग पकड़ रहा है. अब इस घटना के विरोध में रायसेन जिले में प्रदर्शन किया गया. रायसेन में युवा कांग्रेस ने इस घटना के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला फूंका. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं […]

MP News, MHow Girl Death, MP News Update, Indore, Raisen

MP News, MHow Girl Death, MP News Update, Indore, Raisen

follow google news

MP News: इंदौर के महू में आदिवासी महिला और युवक की मौत से शुरू हुआ बवाल प्रदेश में कई जगह आग पकड़ रहा है. अब इस घटना के विरोध में रायसेन जिले में प्रदर्शन किया गया. रायसेन में युवा कांग्रेस ने इस घटना के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला फूंका. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा नजर आया, इस दौरान उनकी पुलिस से भी झड़प हो गई.

यह भी पढ़ें...

आदिवासी महिला और संदिग्ध मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे भेरूलाल की मौत के ऊपर आज रायसेन के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूटा. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस घटना के विरोध में सागर भोपाल तिराहा पर सीएम शिवराज का पुतला दहन किया. इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झूमा-झटकी भी हुई. पुलिस की तरफ से पानी की बौछार की गई, जिसमें एक कार्यकर्ता को चोट आई है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने कहा- पुलिस ने महू केस में फरियादी पर ही FIR कर दी, कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे पीड़ित के घर

सरकार को बताया आदिवासी विरोधी
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाए कि ये सरकार आदिवासी विरोधी सरकार है. इसके द्वारा आदिवासियों पर लगातार अत्याचार किए जा रहे हैं. रायसेन के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि आदिवासियों पर अत्याचार के मामले में मध्यप्रदेश नंबर 1 है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाए कि आदिवासी महिला के साथ पहले बलात्कार हुआ और फिर उसकी हत्या की गई. विक्रांत भूरिया ने आव्हान किया था कि ये सरकार दलित विरोधी है. ये महिला की सुरक्षा नहीं कर पाती है तो इसके विरोध में पुतला फूंका जाना चाहिए.

1 करोड़ के मुआवजे की मांग की
विरोध प्रदर्शन में जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष और ब्लाक अध्यक्ष शामिल थे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की. उन्होंने मृतक युवक के परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की भी मांग की. सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आदिवासी महिला और आदिवासी युवक की मौत के विरोध में हमारा प्रदर्शन है.

    follow google newsfollow whatsapp