ग्वालियर: हूटर की आवाज निकालने वाले SDOP ने ठंड से कांप रहे बुजुर्ग को दिया गर्म टोपा और मौजा

अभिषेक शर्मा

• 06:45 AM • 12 Jan 2023

gwalior news: कुछ ही दिन पहले ग्वालियर के SDOP संतोष पटेल का मुंह से हूटर की आवाज निकालने वाला वीडियो वायरल हुआ था. अब उनका एक ओर वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में इस बार SDOP संतोष फुटपाथ पर सो रहे एक बुजुर्ग की मदद करते दिख रहे हैं. […]

SDOP, GWALIOR NEWS, MP NEWS, hooter police

SDOP, GWALIOR NEWS, MP NEWS, hooter police

follow google news

gwalior news: कुछ ही दिन पहले ग्वालियर के SDOP संतोष पटेल का मुंह से हूटर की आवाज निकालने वाला वीडियो वायरल हुआ था. अब उनका एक ओर वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में इस बार SDOP संतोष फुटपाथ पर सो रहे एक बुजुर्ग की मदद करते दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ठंड से कांप रहे बुजुर्ग को SDOP ने अपना “मध्यप्रदेश पुलिस की देश भक्ति जन सेवा” का लोगो लगा हुआ टोपा और गर्म मौजा पहनने को दिया. मौजा देने के साथ ही SDOP बुजुर्ग से यह भी पूछ रहे हैं कि यदि हम अपना पहना हुआ मौजा आपको देंगे तो आपको बुरा तो नहीं लगेगा. मप्र पुलिस के मानवीय चेहरे को दिखाते SDOP के इन प्रयासों की काफी सराहना अब होने लगी है. इनका यह वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

 3 डिग्री तापमान में थर थर कांप रहा था बुजुर्ग, तब मदद को पहुंचे SDOP

ग्वालियर के घाटीगांव में तैनात SDOP संतोष पटेल बीती रात गश्त पर थे. पनिहार टोल के पास से गुजरने पर उनको  आगरा बॉम्बे हाइवे पर सड़क किनारे एक बुजुर्ग लेटा हुआ दिखाई दिया. वो पीले रंग की बरसाती ओढ़कर ठंड से बचने की कोशिश कर रहा था.पास में जलती हुई लकड़ियां और पीछे बैंच पर ओस से भीगती 2 रोटियां पड़ी थीं. SDOP संतोष पटेल ने उसे जगाया तो पता चला कि वह ट्रक पर चलने वाला कंडक्टर है और उसका अपने साथी ड्राइवर से झगड़ा हो गया था. इसलिए वो उसे रात के 2 बजे रास्ते मे छोड़कर चला गया है. रात में वो ढाबे से 4 रोटी मांगकर लाया था जिसमें से 2 खा ली थीं और 2 रखी थीं. बाद में वहां से गुजर रहे किसी ट्रक वाले ने पीली बरसाती और एक शॉल दे दिया था जिसे लपेटकर वह आग की आंच के सहारे लेटा हुआ था.

रात में दुकान में सुलाया, सुबह श्योपुर भिजवाया

बुजुर्ग को सड़क से उठाकर SDOP ने रात में पास में स्थित एक दुकान में उनके सोने की व्यवस्था की. बुजुर्ग ने खुद को श्योपुर का रहवासी बताया तो सुबह SDOP ने बुजुर्ग को श्योपुर स्थित उनके घर पहुंचाने का भी इंतजाम किया. आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले SDOP संतोष का एक ओर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो हूटर की आवाज निकालते दिख रहे थे और बता रहे थे कि रात में पुलिस हूटर इसलिए बजाती है, ताकि हूटर की आवाज में निकल रहे साउंड से लोगों को बताया जा सके कि पुलिस अभी मौजूद है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

    follow google newsfollow whatsapp