बारात की चल रही थी आवभगत... दूल्हे ने कर दी इतनी बड़ी डिमांड? ससुराल की जगह अस्पताल पहुंची दुल्हन

उमेश रेवलिया

21 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 21 2024 4:26 PM)

MP News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक बारात से दुल्हन को ससुराल के वजाय अस्पताल जाना पड़ा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसके पीछे की वजह दहेज को बताया जा रहा है.

दुल्हन के परिवार से दहेज में मांगे 20 लाख रूपये

दुल्हन के परिवार से दहेज में मांगे 20 लाख रूपये

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक बारात से दुल्हन को ससुराल के वजाय अस्पताल जाना पड़ा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसके पीछे की वजह दहेज को बताया जा रहा है. दरअसल खरगोन शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के तालाब चौक के एक परिवार की शादी अचानक से रूक गई. डप से बारात लौट जाने के बाद पीडित दुल्हन का पक्ष थाने पहुंचा. दहेज पीडित पक्ष की शिकायत पर खरगोन कोतवाली पुलिस ने दुल्हे और दूल्हे के पिता सहित पांच लोगो के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज कर ली है.

यह भी पढ़ें...

लड़की पक्ष का आरोप है कि दुल्हन पक्ष ने दहेज में 20 लाख रूपये की मांग की है. मंडप से शादी के लग्न लगने के बाद बारात के वापस लौट जाने पर दुल्हन की तबीयत बिगड़ने पर दुल्हन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

 

 

लड़की पक्ष ने कराई शिकायत दर्ज

खंडवा निवासी अनिल मंडलोई अपनी लडकी की शादी कराने खरगोन में एक निजी गार्डन में पहुंचे थे. बीती रात खरगोन निवासी दूल्हा आनंद गरासे से दूल्हन रक्षा मंडलौई की शादी समारोह चल रहा था. इस दौरान लग्न के समय दूल्हा आनंद और उसके पिता कमल गरासे 20 लाख रूपये दहेज में दूल्हे के नौकरी लगाने के नाम मांगने लगे. दहेज में रूपये नही मिलने पर मंडप से बारात लौटा कर ले गये. पीडि़त पक्ष थाने पहुंचा. दुल्हन की मां की शिकायत पर खरगोन कोतवाली पुलिस ने दहेज प्रतारण का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में जुट गई है. इधर दुल्हन का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है.

ये भी पढ़ें:Guna: बुलडोजर एक्शन के बाद फफक-फफक कर रोने लगी आरोपी अयान पठान की मां, सुनाई दर्द भरी दास्तां

क्या बोली लड़की की मां?

दुल्हन की मां रेखा मंडलोई का कहना है "मैं खंडवा निवासी हूं, खंडवा से शादी करने के लिए यहां बुलाया गया था. उनकी मांग पूरी की जैसा बोल रहे हम वैसे शादी करेंगे. उनके हिसाब से मैंने शादी रखी. मेरा 15 से 20 लाख शादी में खर्च कराया. शादी में 1 रोज के एक लाख रुपए खर्च किये.

इसके बाद में लग्न के लिए दूल्हे को बिठा दिया फिर धीरे-धीरे करके सारे लोग बाहर निकलने लगे. माला पहने स्वागत करने के लिए गए तो मेरे पति के हाथ से माला छुड़ाकर फेंक दी. मैं समझाने गई ऐसा क्यों कर रहे हैं. माला क्यों छोड़ कर फेंक रहे हैं. इस पर कहा कि 20 लाख रुपए देना होंगे. हमारे बच्चे के भविष्य के लिए हमारे बच्चे का नौकरी लगवाएंगे, नहीं तो हम तुम्हारी लड़की को लेकर जाएंगे नहीं तो यही छोड़ जाएंगे.

पूरे मामले को लेकर क्या बोली पुलिस?

कोतवाली सब इंस्पेक्टर अजय दुबे का कहना है फरियादी रेखा बाई खंडवा के रहने वाली है ये अपने बच्ची की शादी तालाब चौक के परिवार से तय की थी. फत्तू माली धर्मशाला में शादी तय की थी. इनकी शिकायत है कि 20 लाख रुपए वर्ग पक्ष की ओर से मांगे जा रहे हैं. इस पर केस दर्ज किया गया है. कहा जा रहा है हमसे दहेज की मांग की गई. नहीं दिए तो शादी नहीं की गई. फिलहाल रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और जांच की जारी है. 

ये भी पढ़ें: UPSC Result: झुग्गी-झोपड़ी से शुरू हुआ सफर...ऑटो चालक की बेटी ने ऐसे मारी UPSC में बाजी, प्रेरित कर देगी ये कहानी

    follow google newsfollow whatsapp