इंदौर: देवास नाके पर लगी भीषण आग, चपेट में आईं 5 से ज्यादा फैक्ट्रियां, समय पर नहीं पहुंची फायरब्रिगेड

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

11 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 11 2023 9:04 AM)

Indore News: इंदौर-देवास नाका इलाके में फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते इसने 5 से ज्यादा फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. ये सभी फैक्ट्रियां फाइबर, प्लास्टिक और गारमेंट से जुड़े प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्रियां थीं. इस आगजनी के दौरान मजदूर फैक्ट्री के अंदर ही […]

Indore Fire Accident, Accident, Indore, Dewas

Indore Fire Accident, Accident, Indore, Dewas

follow google news

Indore News: इंदौर-देवास नाका इलाके में फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते इसने 5 से ज्यादा फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. ये सभी फैक्ट्रियां फाइबर, प्लास्टिक और गारमेंट से जुड़े प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्रियां थीं. इस आगजनी के दौरान मजदूर फैक्ट्री के अंदर ही काम कर रहे थे. लेकिन सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल किसी तरह की कोई जन हानि नहीं हुई है. आग पर काबू पाने के लिए 25 से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियां और टैंकर लगाए गए हैं. अब तक हादसे की वजह सामने नहीं आयी है. आग काबू में हैं लेकिन पूरी तरह से बुझाने की कोशिशें अभी भी जारी हैं.

यह भी पढ़ें...

देवास-इंदौर नाके पर स्थित फाइबर फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गई. आग इतनी भयावह थी कि कई किमी दूर तक धुएं का गुब्बार नजर आ रहा था. जब फैक्ट्री में आग लगी तब इसके अंदर मजदूर काम कर रहे थे. खैर सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और जानमाल की हानि नहीं हुई है. हालांकि इस हादसे में  5 फैक्ट्रियों का करोड़ों रुपए का माल जलकर खाक हो गया है.

समय से नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड
बताया जा रहा है कि फायरब्रिगेड देरी से पहुंचने की वजह से आग पर काबू पाने में देरी हुई. सूचना मिलने के करीब 20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची. जिसके कारण आग और अधिक फैल गई. फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है. इसके लिए 25 से ज्यादा टैंकर और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काम में लगाई गई हैं. जानकारी के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है और आसपास की अन्य फैक्ट्रियों को सुरक्षित कर लिया गया है. लेकिन अभी भी जिन फैक्ट्रियों में आग लगी थी, उन पर पानी डालने का क्रम जारी रखा गया है.

छिंदवाड़ा: कुएं में गिरा था 6 महीने का शावक तेंदुआ, वन विभाग ने ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित निकाला

एक ही कारोबारी को हो गया 25 लाख का नुकसान, दूसरों का आकलन किया जा रहा
लसूड़िया थाना प्रभारी संतोष दूधी ने बताया कि जिस फैक्ट्री में आग लगी, उसके मालिक सुनील पारीख बार-बार नुकसान की बात बोलकर फैक्ट्री के अंदर जाने की जिद कर रहे थे. बहुत मुश्किल से उनको फैक्ट्री के अंदर जाने से रोका. फैक्ट्री के मालिक सुनील पारीख का कहना है कि अंदर कोल्ड रूम है. तापमान बढ़ने के कारण हमारा 25 लाख रुपए का माल खराब हो गया है. अन्य फैक्ट्री मालिकों को भी करोड़ों रुपए का नुकसान इस आगजनी की घटना में हुआ है.

    follow google newsfollow whatsapp