खंडवा: खेत में खड़ी फसल पर जेसीबी चलता देख किसान ने कीटनाशक पीकर की आत्महत्या !

एमपी तक

• 06:09 AM • 20 Jan 2023

KHANDVA NEWS: खंडवा जिले के ग्राम तोरनी में एक 60 वर्षीय किसान ने बीते दिन अपने ही खेत में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. मृतक किसान लालू वासले अपने खेत में चने की खड़ी फसल को जेसीबी से रौंदे जाने से बुरी तरह आहत थे और उसके बाद उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठा लिया है. […]

Khandwa News mp news farmer suicide in mp

Khandwa News mp news farmer suicide in mp

follow google news

KHANDVA NEWS: खंडवा जिले के ग्राम तोरनी में एक 60 वर्षीय किसान ने बीते दिन अपने ही खेत में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. मृतक किसान लालू वासले अपने खेत में चने की खड़ी फसल को जेसीबी से रौंदे जाने से बुरी तरह आहत थे और उसके बाद उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठा लिया है.

यह भी पढ़ें...

परिजनों के मुताबिक किसान लालू वासले तालाब निर्माण करने वाली कम्पनी की अधिकारियों की प्रताड़ना का शिकार हुए थे.  किसान का जो खेत है वह खरगोन जिले में आता है. उनके खेत को तालाब निर्माण करने वाली कम्पनी ने अधिग्रहण कर लिया था. तालाब निर्माण का काम नहीं होने से किसान लालू वासले ने खेत में फसलें बो दी थी और खेत में चना और गेहूं लगाया था.  हालांकि किसान को उनके  खेत के अधिगृहण का मुआवजा मिल गया था लेकिन तालाब निर्माण में देरी होने से किसान ने खरगोन के अधिकारियों से फसल बोने की परमिशन लें ली थी.

फसल काटने के लिए समय मांगा, लेकिन प्रशासन नहीं माना

जब फसल पूरी तरह खेत में तैयार हो गई तब तालाब बनाने वाली कंपनी किसान के खेत पर तालाब बनाने के लिए आमदा हो गई. खेत से फसल हटाने के लिए किसान पर दबाव बनाया जा रहा था. किसान और उसका परिवार खरगोन के अधिकारियों से कई बार मिन्नतें कर चुका था कि उसे थोड़ा समय दिया जाए, फसल कटने के बाद ही उसके खेतों में जेसीबी चलाई जाए.  लेकिन किसान के परिवार की गुहार को दरकिनार करते हुए जेसीबी बीते दिन उनके खेतों में चला दी गई.

फसल रौंदती देख, किसान हुआ आहत, कर ली आत्महत्या

जेसीबी से अपनी रौंदती फसल देखकर किसान हताश और परेशान हो गया.उसने अपने खेत में ही आहत होकर कीटनाशक पीकर जान दे दी. परिजन बुजुर्ग किसान को अस्पताल ले गए. लेकिन डॉक्टर ने किसान को मृत घोषित कर दिया. घटनाक्रम को लेकर खंडवा एसडीएम ने जांच करने की बात कही है.

    follow google newsfollow whatsapp