युवक को देख तेदुएं ने किया हमला, गंभीर घायल, लोगों ने किया आदमखोर जानवर का ये हाल

उमेश रेवलिया

26 May 2023 (अपडेटेड: May 26 2023 6:12 AM)

Khargone News:  मध्य-प्रदेश के खरगोन में तेंदुए ने एक युवक पर हमला किया तो ग्रामीणों ने मादा तेंदुए की जान ले ली. इस वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची गई है. फिलहाल घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया. डीएफओ प्रंशात […]

Leopard attacked on seeing the person, seriously injured, people did this condition of the man-eating animal

Leopard attacked on seeing the person, seriously injured, people did this condition of the man-eating animal

follow google news

Khargone News:  मध्य-प्रदेश के खरगोन में तेंदुए ने एक युवक पर हमला किया तो ग्रामीणों ने मादा तेंदुए की जान ले ली. इस वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची गई है. फिलहाल घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया. डीएफओ प्रंशात कुमार ने बताया कि तेदुएं को ग्रामीणों ने मार डाला है, जांच करेंगे, दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे.

यह भी पढ़ें...

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर जितना विकासखंड के चैनपुर वन क्षेत्र में नानकौड़ी गांव की सीमा के पास मादा तेंदुए का शव मिला. तेंदुए का शव मिलने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें: ‘एमपी में 50% कमीशन की सरकार’, जीतू ने कहा- बीजेपी में इसलिए बन रहा डर का माहौल

ग्रामीणों ने पत्थरों और डंडे से मार डाला तेंदुआ
तीन से चार की मादा तेंदुए को मारने के मामले में वन विभाग को मिली जानकारी के अनुसार तेंदुए ने एक युवक उमेश डावर पर हमला किया था. उसने शोर मचाया तो ग्रामीण पहुंच गए और पत्थरों और डंडे से महज एक साल के तेंदुए को मार डाला. वन विभाग की टीम सुबह पहुंची और घायल को उपचार के लिए झिरन्या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया.

फोटो: एमपी तक

घायल युवक का इलाज जारी
घायल हुए युवक उमेश डावर का कहना है मैं सुबह नदी के पास गया था. वहां पर मेरे पर हमला कर दिया और मैं बेहोश हो गया था. फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ स्नेह घायल युवक को रेबीज का इंजेक्शन लगाकर खरगोन रेफर कर दिया, लेकिन घायल युवक के साथ किसी को नहीं भेजने से घायल अपने घर पहुंच गया. उल्लेखनीय है कुछ माह पूर्व क्षेत्र में टाइगर के हमले से युवक घायल हुआ था. घायल युवक की बाद में मौत हो गई थी.

जांच में जुटी टीम
चैनपुर वन क्षेत्र के डिप्टी रेंजर पप्पू महाजन का कहना है अभी हमें सूचना मिली सुबह 7:30 बजे. मौके पर पहुंचे हैं जांच कर रहे हैं. ये मादा तेंदुआ है. इसकी उम्र करीब एक साल है. वेटरनरी की टीम को बुलाया गया है पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: सिवनी में बैठे-बैठे पंडित ने अमेरिका में ऐसे करा दी शादी, दक्षिणा इतनी मिली जितना किसी का सालाना पैकेज

    follow google newsfollow whatsapp