मुरैना हत्याकांड के दूसरे दिन एक साथ जलीं 6 चिताएं, जिसने भी देखीं, आंखे हो गई नम

हेमंत शर्मा

• 12:20 PM • 06 May 2023

Morena news: मुरैना के लेपा गांव में शनिवार को एक साथ 6 शवों का अंतिम संस्कार किया गया. शुक्रवार को पुरानी रंजिश में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एक साथ 6 चिताएं जलती देख लोगों की आंखे नम हो गईं. वहीं पूरे गांव में मातम पसर […]

Morena Massacre Morena News Morena Crime News mp news

Morena Massacre Morena News Morena Crime News mp news

follow google news

Morena news: मुरैना के लेपा गांव में शनिवार को एक साथ 6 शवों का अंतिम संस्कार किया गया. शुक्रवार को पुरानी रंजिश में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एक साथ 6 चिताएं जलती देख लोगों की आंखे नम हो गईं. वहीं पूरे गांव में मातम पसर गया है. शुक्रवार को लेपा गांव में हुए 6 लोगों के हत्याकांड के बाद से इलाके में सनसनी फैली हुई है. मृतकों के परिजनों ने पुलिस प्रशासन के सामने अपनी कुछ मांगे रखी थी. इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिलने के बाद मृतकों का अंतिम संस्कार शनिवार को किया गया.

यह भी पढ़ें...

वहीं पुलिस की तरफ से फरार चल रहे 7 आरोपियों पर 10-10 हजार रूपए का इनाम भी घोषित किया गया है. दरअसल शुक्रवार को पुरानी रंजिश को लेकर लेपा गांव में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एक ही परिवार के 7 लोगों को गोली मारने का वीडियो भी सामने आया था. मरने वालों में 3 महिलाएं भी शामिल थी. हत्या करने के बाद आरोपी मौके से भाग गए थे.

हत्याकांड की खबर मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. फरियादी पक्ष की शिकायत पर से 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन 7 आरोपी फरार हो गए. 6 मृतकों के शव शुक्रवार की देर रात को लेपा गांव में पहुंचे तो गांव में सन्नाटा पसर गया.

मृतकों के परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था
मृतकों के परिजनों ने शवों का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. मृतकों के परिवार के सदस्यों ने पुलिस प्रशासन के सामने अपनी मांगें रखते हुए कहा कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए और जो उनके परिवार के बच्चे अनाथ हो गए हैं, उनके भविष्य को सुरक्षित करते हुए सहायता राशि दी जाए. इसके अलावा परिजनों ने मांग की है कि सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाते हुए आवास भी प्रदान किए जाएं और आरोपियों पर इनाम घोषित करते हुए उनके मकानों पर बुलडोजर चलाने की कार्यवाही भी की जाए.

पुलिस ने घोषित किया फरार आरोपियों पर 10-10 हजार रुपए का इनाम
फरियादी पक्ष को इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने दिया. जिसके बाद परिजन शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हुए. एंबुलेंस में सभी छह शवों को रखकर मुक्तिधाम ले जाया गया. जहां 6 चिताएं तैयार करके 6 शवों का अंतिम संस्कार किया गया. यह नजारा देखकर वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आईं. इस मामले में एसपी शैलेंद्र सिंह का कहना है फरियादी पक्ष की मांगों को पूरा करने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही 7 आरोपी फरार हैं उन पर 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मुरैना हत्याकांड: मदद मांगने पहुंचे थे मृतकों के परिजन, लेकिन आराम फरमाते रहे पुलिसकर्मी

    follow google newsfollow whatsapp