ऑनलाइन कॉलगर्ल सप्लाई का झांसा देकर करते थे ऑनलाइन ठगी! पूरी कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान

आकाश चौहान

• 10:20 AM • 03 Mar 2023

Mandsaur crime news: लंबे समय से सेक्स रैकेट एक्सटॉर्शन की शिकायत मिलने के बाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है.सेक्स रैकेट एक्सटॉर्शन के जरिए सायबर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 3 आराेपियाें को मंदसौर पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं. पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि सायबर ठग द्वारा राजस्थान के भरतपुर से […]

crimenews, sexracket, madsournews, crimenews, sybercrime

crimenews, sexracket, madsournews, crimenews, sybercrime

follow google news

Mandsaur crime news: लंबे समय से सेक्स रैकेट एक्सटॉर्शन की शिकायत मिलने के बाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है.सेक्स रैकेट एक्सटॉर्शन के जरिए सायबर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 3 आराेपियाें को मंदसौर पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं. पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि सायबर ठग द्वारा राजस्थान के भरतपुर से करोड़ों रुपए की ठगी की जा रही है. इसकी लिंक मंदसौर जिले से है.जिले में बदमाशों ने 28 फर्जी अकाउंट खुलवाकर करीब 1 करोड़ 45 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन किया है

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में वे जल्द ही राजस्थान तथा हरियाणा में दबिश देकर फरार आरोपियों तथा उनसे जानकारी लेकर उनके अन्य साथी गणों की गिरफ्तारी करेगी.आरोपियों के द्वारा जो तरीका अपनाया जाता है वह भी काफी सनसनीखेज है.

न्‍यूड वीडियो कॉल (सेक्‍सटॉर्शन) के जरिए करते है ब्‍लैकमेल
इसमें ये आरोपी पहले तो आधार कार्ड के आधार पर ली गई मोबाइल सिम से उन लोगों की तलाश करते हैं जो कहीं ना कहीं इंटरनेट पर किसी लड़की की तलाश में है, इसके बाद जब इन्हें पता चल जाता है कि उक्त व्यक्ति किसी लड़की की तलाश में है तो यह लोग उस व्यक्ति से पहले चैटिंग करते हैं कि वह एक लड़की है. जब व्यक्ति धीरे-धीरे लड़की से बातें करने लगता है तो उनकी बातचीत वीडियो कॉल पर होने लगती है. ऐसे में जब उक्त व्यक्ति जब लड़की को कुछ कहने वाला होता है तब लड़की अपने कुछ कपड़े उतार देती है और बाद में उस व्यक्ति को वही कपड़े उतारने वाला वीडियो दिखाकर उस से ठगी की जाती है. इस तरह से लोगों को ठगने वाले साइबर अपराधियों को मंदसौर पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है.

ये भी पढ़ें: छतरपुर: कलेक्ट्रेट में नाइट ड्यूटी पर तैनात था चपरासी, पेड़ से लटक कर लगा ली फांसी

भोले भाले लोगों को बनाते हैं अपना शिकार
मंदसौर जिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र के महुवा गांव में रहने वाले दशरथ बांधी ने पुलिस को जानकारी दी कि कुछ लोग उनके गांव में लोगों के अकाउंट खुलवा रहे हैं.इन खोले गए बैंक अकाउंट में लाखों के ट्रांजेक्‍शन भी हो रहे हैं. यह लोग पहले व्यक्ति को बड़ी-बड़ी बातों में उलझा लेते हैं और फिर उनसे आधार कार्ड तथा पैन कार्ड लेकर उनके नाम के बैंक अकाउंट खुलवा लेते हैं और उन्हीं के आधार कार्ड से मोबाइल की सिम ले लेते हैं.गिरफ्तार आरोपियों ने जिले में डेढ़ माह के भीतर कुल 28 अकाउंट खुलवाए है. इसमें 1.45 करोड़ रुपए से अधिक राशि आहरित की गई है. जिनकी ट्रांजेक्‍शन हिस्ट्री की तलाश पुलिस कर रही है.

आगे और भी गिरफ्तारी हो सकती है
पुलिस अधीक्षक ने जानकारी में बताया कि इस मामले में वे जल्द ही राजस्थान तथा हरियाणा में दबिश देकर फरार आरोपियों तथा उनसे जानकारी लेकर उनके अन्य साथी गणों की गिरफ्तारी करेगी. इस मामले में पानपुर निवासी लाला शाह उर्फ सद्दाम पिता सत्तार शाह (28), महुआ थाना सीतामऊ निवासी हरीश पिता कुशाल मालवीय (30), नरसिंह पिता गणेशराम मालवीय (24) को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: हरदा में चोरों का आतंक, 2 जगहों से उड़ाया लाखों का सामान, चोरी का तरीका जान हैरान रह जाएंगे आप

    follow google newsfollow whatsapp