पन्ना: महुआ से बनाई जा रही थी कच्ची शराब, पुलिस ने मारा छापा; 58 लीटर अवैध शराब जब्त

दीपक शर्मा

13 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 13 2023 7:24 AM)

Panna News: पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र में कच्ची अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था. पुलिस ने इस क्षेत्र में बनने वाली अवैध शराब के ठिकानों पर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की. गांवों में हाथ भट्टी से बनने वाली महुआ की कच्ची शराब बनने की शिकायत के आधार पर धरमपुर थाना पुलिस […]

liquor, Police, Panna, Panna News, Madhya Pradesh, MP News

liquor, Police, Panna, Panna News, Madhya Pradesh, MP News

follow google news

Panna News: पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र में कच्ची अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था. पुलिस ने इस क्षेत्र में बनने वाली अवैध शराब के ठिकानों पर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की. गांवों में हाथ भट्टी से बनने वाली महुआ की कच्ची शराब बनने की शिकायत के आधार पर धरमपुर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नंदनपुर गांव से कुल 58 लीटर कच्ची शराब जब्त की. साथ ही शराब बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्री एवं महुआ का से भरा वाहन भी जप्त कर आरोपी को हिरासत में लिया.

यह भी पढ़ें...

हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार ने नई शराब नीति की घोषणा कर, शराब पर लगाम लगाने की कोशिश की थी, लेकिन अवैध शराब के कारोबारी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे में महुआ से बनाई जा रही कच्ची शराब के ठिकानों पर छापा मारकर पन्ना जिले में बड़ी कार्रवाई की गई है. इस रेड में पुलिस ने बड़ी मात्रा में कच्ची शराब और शराब बनाने की सामग्री बरामद की है.

टीम बनाकर मारा छापा
पन्ना जिले के दर्जनभर से ज्यादा गांवों में हाथ भट्टी से कच्ची शराब बनाकर अवैध कारोबार किया जा रहा था. पुलिस ने ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने के लिहाज से छापा मारा. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर धरमपुर थाना प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी दी. कार्रवाई के निर्देश मिलते ही शराब माफियाओं पर छापा मारने के लिए टीम गठित की गई. पुलिस टीम ने मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर ग्राम नंदनपुर में पहुंचकर रेड मारी. एक आरोपी को हिरासत में भी लिया गया है.

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई
धरमपुर थाना प्रभारी श्रीकृष्ण मावई के मुताबिक एक आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) तहत मुकदमा दर्ज किया है. ये कार्रवाई मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर की गई है. जानकारी के अनुसार धरमपुर थाना क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक ग्रामों में हाथ भट्टी से महुआ की कच्ची शराब बनाने और बेंचने का काम लंबे समय से चल रहा था. लंबे समय से कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से शराब माफियाओं के हौसले बुलंद थे, ऐसे में इस प्रकार की बड़ी कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप का माहौल है.

    follow google newsfollow whatsapp