स्कूल नहीं बना तो फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, पंचायत ने पारित किया ‘वोट नहीं डालने का प्रस्ताव’

उमेश रेवलिया

• 03:46 AM • 16 Apr 2023

Madhya Pradesh: खरगोन जिले में हाईस्कूल और सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध करते हुए बड़ा कदम उठा लिया. श्रीखंडी गांव में इस परेशानी के विरोध में ग्राम पंचायत ने वोट नहीं डालने का प्रस्ताव पारित किया. इस दौरान गांव वालों ने पोस्टर रखकर भी प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप […]

assembly election 2023, Madhya Pradesh, MP News, Khargone

assembly election 2023, Madhya Pradesh, MP News, Khargone

follow google news

Madhya Pradesh: खरगोन जिले में हाईस्कूल और सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध करते हुए बड़ा कदम उठा लिया. श्रीखंडी गांव में इस परेशानी के विरोध में ग्राम पंचायत ने वोट नहीं डालने का प्रस्ताव पारित किया. इस दौरान गांव वालों ने पोस्टर रखकर भी प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार कई बार मांग करने के बावजूद गांव की दोनों समस्याएं जस की तस है.

यह भी पढ़ें...

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर सेगांव विकासखंड श्रीखंडी गांव में 20 वर्षों से मांग कर रहे ग्रामीणों ने आगामी विधानसभा चुनावों में वोट न करने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों ने बकायदा ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित कर इसका फैसला किया. गांव वालों का कहना है कि ग्राम पंचायत श्रीखंडी में पिछले कई वर्षों से हाईस्कूल और श्रीखंडी से सिलोटिया रोड निर्माण की मांग की जा रही है. आज तक न तो किसी जनप्रतिनिधि ने गांव की दोनों समस्याओं का निराकरण किया और न ही शासन-प्रशासन ने ध्यान दिया.

स्कूल और सड़क नहीं होने से गुस्साए ग्रामीण
ग्रामीणों का कहना है कि हाई स्कूल न होने के कारण बच्चों को आगे की पढ़ाई के लिए दूसरे गांवों में पढ़ने जाना पड़ता है. इसके चलते कई छात्राओं ने दसवीं के बाद पढ़ना छोड़ दिया है. वहीं दूसरी ओर श्रीखंडी से सिलोटिया मार्ग ना बनने के कारण गांव में बसे नहीं आ पाती हैं और न ही स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंच पा रही हैं. सड़क खराब होने के कारण ग्रामीणों और किसानों को भी भारी असुविधा हो रही है. बार-बार रोड निर्माण की मांग की गई, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. शनिवार को पंचायत में ग्रामसभा में ग्रामीणों द्वारा संयुक्त रूप से ये निर्णय लिया गया है कि जब तक ग्राम श्रीखंडी में हाईस्कूल और सिलोटिया से श्रीखंडी तक रोड नहीं बनता है. तब आने वाले विधानसभा चुनाव में वोट नहीं करेंगे.

विधानसभा चुनावों में नहीं करेंगे वोट
सरपंच राजेश मंडलोई का कहना है पिछले 10 वर्षों से लगातार हम शासन-प्रशासन को पत्र लिखकर हाई स्कूल के लिए मांग कर रहे हैं. हमारा गांव आदिवासी बहुल क्षेत्र है और यहां से हाई स्कूल पढ़ने जाने के लिए 5 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है. क्योंकि हमने बार-बार शासन प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया कि हाईस्कूल न होने से बच्चों को काफी परेशानी हो रही है. इसके बाद हम सभी ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि हाई स्कूल और रोड निर्माण नहीं हो जाता, तब तक विधानसभा चुनाव में वोट नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज के ‘मेरे पास जनता है’ डायलॉग पर कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह का पलटवार, कह दी बड़ी बात

    follow google newsfollow whatsapp