परीक्षा में धड़ल्ले से चल रही थी नकल, छात्रों को गाइड से चीटिंग करवा रहे मास्टर जी का ऐसे हुआ पर्दाफाश

उमेश रेवलिया

17 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 17 2024 4:59 PM)

अजब एमपी में जिस गजब तरीके से चीटिंग कराई जा रही थी, वह तरीका आपको हैरान कर देगा. हैरानी की बात ये है कि शिक्षकों की मौजूदगी में नकल करवाई जा रही थी.

Cheating in exam

Cheating in exam

follow google news

MP News: एमपी अजब है! अजब एमपी में जिस गजब तरीके से चीटिंग कराई जा रही थी, वह तरीका आपको हैरान कर देगा. मध्य प्रदेश के खरगोन में छठी-सातवीं की परीक्षा के दौरान छात्र गाइड लेकर प्रश्नपत्र हल करते हुए मिले. हैरानी की बात ये है कि शिक्षकों की मौजूदगी में नकल करवाई जा रही थी. इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

टीचर की मौजूदगी में धड़ल्ले से नकल

खरगोन जिले के सुरपाला गांव में एकीकृत प्राथमिक शाला में छठी और सातवीं की परीक्षा कराई जा रही थी. यहां बच्चे शिक्षकों की मौजूदगी में धड़ल्ले से नकल कर रहे थे. जब ग्रामीणों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने कुछ लोगों के साथ सीधे जाकर परीक्षा हॉल में पहुंच गए. परीक्षा हॉल का नजारा देख वे हैरान रह गए. यहां बच्चे गाइड और किताबें लेकर प्रश्नपत्र हल कर रहे थे. 

गाइड और किताब से हो रही थी नकल

पर्यवेक्षक की मौजूदगी में बच्चे टेबल पर आराम से गाइड और किताब में खोलकर पर्चा हल कर रहे थे. यही नहीं, छठी और सातवीं के बच्चों को एक ही हॉल में बैठाकर परीक्षा ली जा रही थी. जब इस संबंध में ग्रामीणों ने परीक्षा ले रहे शिक्षकों से पूछताछ की तो वे कुछ जवाब नहीं दे पाए और बगले झांकने लगे.

जांच के बाद होगी कार्रवाई

जिला शिक्षा अधिकारी एसके कानुडे का कहना है कि सुरपाला विद्यालय में परीक्षा के दौरान विज्ञान की किताब रखी थी और वीडियो भी दिखाया गया है. प्राचार्य वहां मौजूद नहीं थे. वीडियो के आधार पर प्राचार्य का कारण बताओ सूचना पत्र दिया गया है. अगर वो दोषी है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा. टीम बनाकर जांच करेंगे इसमें जो भी दोषी होगा कार्रवाई करेंगे. 

    follow google newsfollow whatsapp