कमलेश्वर डोडियार ने 'BAP' से तोड़ा रिश्ता! खुद को बता दिया निर्दलीय विधायक, क्यों शुरू हुआ ये विवाद?

विजय मीणा

09 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 12:36 PM)

Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar: मध्य प्रदेश की सैलाना विधानसभा सीट से विधायक कमलेश्वर डोडियार एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार उन्होंने अपनी पार्टी को लेकर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

कमलेश्वर डोडियार ने 'BAP' से तोड़ा रिश्ता!

कमलेश्वर डोडियार ने 'BAP' से तोड़ा रिश्ता!

follow google news

Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar: मध्य प्रदेश की सैलाना विधानसभा सीट से विधायक कमलेश्वर डोडियार एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. वे किसी न किसी वजह से मध्य प्रदेश की राजनीति में चर्चा का विषय बने रहते हैं. फिर चाहे बाइक से भोपाल तक की यात्रा को लेकर हो या फिर व्यपारियों से रंगदारी मांगने का मामला हो, लेकिन इस बार डोडियार अपनी ही पार्टी के कारण सुर्खियों में आ गए हैं. आलम यह है कि पार्टी हाईकमान की तरफ से उन्हें पार्टी से बाहर निकालने तक की चेतावनी दे दी गई हैं. आइये पूरा माजरा समझते हैं. अब इस पूरे मामले केा लेकर विधायक का जवाब सामने आया है. 

यह भी पढ़ें...

किस बात पर है हाईकमान नाराज?

दरअसल रतलाम जिले के सैलाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक कमलेश्वर डोडियार से अब उनकी ही पार्टी का आलाकमान गहरा नाराज है. नाराजगी की वजह विधायक कमलेश्वर डोडियार की लोकसभा चुनाव में निष्क्रियता बताई जा रही है. राजस्थान से लगी मध्यप्रदेश की रतलाम लोकसभा क्षेत्र में भारत आदिवासी पार्टी  ने भी अपना उम्मीदवार उतारा है. लेकिन विधायक की सक्रियता न होने के कारण पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.  

पूरी खबर यहां पढ़ें: विधायक कमलेश्वर डोडियार को 'BAP' का नोटिस, जवाब न देने पर पार्टी से बाहर करने की चेतावनी, क्या है पूरा माजरा?

मैंने कब ज्वाइन की बाप पार्टी?- डोडियार

नोटिस मिलने के बाद सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने इंदौर से सैलाना जाते समय रतलाम में रुक कर देर रात मीडिया से चर्चा की है.  उन्होंने कहा कि "मैं बाप पार्टी का सदस्य बना यह वह बताएं? मैं जयस का उम्मीदवार था. मुझे सिंबल बाप पार्टी का दिया गया था. यह अलायंस के तहत चुनाव लड़ा गया था. डोडियार आगे कहते हैं कि "मुझे खुद नहीं पता कि मैं आदिवासी पार्टी का सदस्य हूं या नहीं" पहले तो बाप पार्टी को इस बात का खुलासा करना चाहिए कि मुझे पार्टी की सदस्यता कब दिलाई गई? 

ये भी पढ़ें: MP: सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार को क्यों लगी बाप पार्टी के आलाकमान की फटकार?

अब मैं निर्दलीय विधायक- कमलेश्वर

कमलेश्वर डोडियार कहते हैं कि "जिस तरह से पार्टी काम कर रही है उस हिसाब काम नहीं होता है, अगर मैं पार्टी का सदस्य हूं तो मुझे एक नियम के तहत नोटिस दिया जाता न कि WHATSAAP पर भेज दिया जाए" वे आगे कहते हैं "लोग कह रहे हैं कि आपको पार्टी से निष्काशित कर दिया गया है अच्छी बात है मैं अब निर्दलीय विधायक हूं" और निर्दलीय रहकर ही जनता की सेवा करूंगा.

डोडियार कहते हैं कि "बीजेपी ने बहुत कोशिश की और दवाब बनाया कि मैं बीजेपी ज्वाइन कर लूं लेकिन मैंने नहीं की है. अब मैं निर्दलीय रहकर जनता की सेवा करूंगा. पार्टी ने जब निष्कासित कर ही दिया है तो नोटिस का जवाब देना मैं अब जरूरी नहीं समझता हूं. अगर कोर्ट की तरफ से कोई नोटिस आता है तो जरूर जवाब दूंगा. 

बीजेपी के लोगों पत्र किया तैयार

सैलाना से विधायक कमलेश्वर डोडियार ने नोटिस को लेकर कहा "पत्र में जो हैंड राइटिंग है वह भारत आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की नहीं है" ये बीजेपी के किसी नेता की राइटिंग है, क्योंकि रतलाम लोकसभा सीट पर बीजेपी की हार होने जा रही है" बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने के लिए मेरे ऊपर दवाब बनाना चाह रहे हैं.

ये भी पढ़े:VIDEO: बुरे फंस गए झोपड़ी वाले विधायक! एक करोड़ की रंगदारी में FIR होने के बाद हुई शिकायत

    follow google newsfollow whatsapp