बेमौसम बारिश से मची अफरा-तफरी, सड़कों पर गिरे पेड़; स्कूल समेत कई इमारतों की उड़ गई छत

पवन शर्मा

21 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 21 2023 2:07 AM)

Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा जिले में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार दिन में छिंदवाड़ा में गरज-चमक के साथ बारिश हुई. एक तरफ जहां तापमान के बढ़ने से लोग परेशान थे, तो वहीं अचानक हुई तेज बारिश ने कहर मचा दिया. मौसम में हुए अचानक बदलाव से शहर के हालात भी बिगड़े नजर […]

Chhindwara, MP News, Heavy Rain, Madhya Pradesh

Chhindwara, MP News, Heavy Rain, Madhya Pradesh

follow google news

Madhya Pradesh: छिंदवाड़ा जिले में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार दिन में छिंदवाड़ा में गरज-चमक के साथ बारिश हुई. एक तरफ जहां तापमान के बढ़ने से लोग परेशान थे, तो वहीं अचानक हुई तेज बारिश ने कहर मचा दिया. मौसम में हुए अचानक बदलाव से शहर के हालात भी बिगड़े नजर आये. तेज बारिश और आंधी की वजह से एक स्कूल की छत उड़ गई, वहीं कई मकानों के टीन शेड भी उड़ गए.

यह भी पढ़ें...

छिंदवाड़ा जिले में हुई बारिश की वजह से अफरा-तफरी मच गई. अचानक शुरू हुई बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ. मौसम ने सुबह से अचानक करवट बदल ली. छिंदी, सिंगोड़ी, तामिया, जुन्नारदेव इलाकों में अचानक हुई बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ. कहीं पेड़ गिरा तो कहीं मकानों की छत ही उड़ गई.

छिंदवाड़ा में हुआ भारी नुकसान
छिंदवाडा के तामिया में आंधी तूफान से एक सरकारी स्कूल की छत उड़ गई, उस समय बच्चे वहां मौजूद थे, हालांकि शिक्षकों की सूझबूझ से की वजह से किसी बच्चे को कोई हानि नहीं पहुंची. स्कूल परिसर में मौजूद लगभग 35 बच्चों को तुरंत पास वाले कमरे में शिफ्ट कराया गया. वहीं तामिया में पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस की छत उड़ गयी. ऐसा ही कुछ मंजर ग्राम छिंदी में देखने को मिला. यहां माता मोहल्ला में स्थित एक कच्चे मकान की टीन शेड उड़कर दूर चली गई. घटना के समय बच्चे और बुजुर्ग घर के अंदर मौजूद थे. बताया जा रहा है कि घटना में छोटे बच्चे मोहसिन को हल्की चोट आई है.

ग्राम सिंगोड़ी में तेज आंधी तूफान से सालों पुराना पेड़ रास्ते में गिर गया. बड़े पेड़ के रास्ते में गिरने से आवागमन भी प्रभावित हुआ. हालांकि इस बेमौसम बारिश से भारी नुकसान हुआ, लेकिन दूसरी ओर तापमान में गिरावट भी नजर आई. बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए रिफ्यूजी ने मध्यप्रदेश के बैतूल में लाई हरित क्रांति

    follow google newsfollow whatsapp